scriptEfforts of elephants: Four houses damaged in Lurghuti, standing crops | हाथियों का उत्पात : चार मकान क्षतिग्रस्त, किसानों की खड़ी फसल को किया बरबाद | Patrika News

हाथियों का उत्पात : चार मकान क्षतिग्रस्त, किसानों की खड़ी फसल को किया बरबाद

संजय टाइगर रिजर्व में कुसमी अंचल के जंगलों में हाथियों का झुंड ने डेरा जमाया

सीधी

Published: April 01, 2022 07:58:56 pm

सीधी. छत्तीसगढ़ सीमा क्षेत्र से आए जंगली हाथियों का उत्पात एक बार फिर शुरू हो गया है। संजय टाइगर रिजर्व एरिया अंतर्गत कुसमी अंचल के जंगलों में डेरा जमाए हाथियों के झुंड द्वारा फिर एक बार उत्पात मचाना शुरू कर दिया गया है। जंगली हाथियों के झुंड द्वारा लुरघुटी गांव में चार ग्रामीणों के आशियाने को निशाना बनाते हुए मकानों को ध्वस्त करते हुए घर में रखा अनाज खा गए और घर में रखी दैनिक उपयोग की सामग्री - बर्तन नष्ट कर दिया।

efforts_of_elephants.png

हाथियों ने किसानों की खड़ी फ्सल भी रौंद डाली। डोमार पाठ के जंगलों से निकल कर हाथियों का झुंड बुधवार शाम को लुरघुटी नंबर-2 पहुंचा और मकान क्षतिग्रस्त करने लगे। इसकी सूचना वन अमले को दी गई। विभाग ने ग्रामीणों के सहयोग से मशाल जलाकर हाथियों को जंगल की तरफ भगाया, लेकिन सुबह 5 बजे फिर को फिर हाथियों का झुंड घूमकर लुरघुटी नंबर-1 में पहुंच गया, जहां दो घरों ध्वस्त कर दिए।

यह भी पढ़ेंः अब गोबर बेचकर होंगे मालामाल, सरकार करेगी भुगतान

चूंकि वन विभाग द्वारा ग्रामीणों को हाथियों के लुरघुटी पहुंचने की संभावना की सूचना पूर्व में ही दी गई थी। लिहाजा किसी तरह की जन हानि नहीं हुई है। हाथियों के झुंड द्वारा गुड़िया पति रामसखा कुशवाहा लुरघटी नंबर-1 छोलहा टोला, जमुना पिता देवीदीन साकेत शेषमणि पिता सुखसेन पनिका लुरघुटी नंबर-2, विजय पिता रामप्रसाद सिंह निवासी लुरघुटी नंबर-2 का खपरेल मकान का कुछ हिस्सा ध्वस्त कर दिया गया है एवं घर में रखा अनाज खा गए। वन विभाग एवं राजस्व विभाग की टीम द्वारा पीड़ितों के छतिपूर्ति का प्रकरण तैयार किया जा रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.