scriptबिजली का बिल अधिक आया तो गुस्साए ग्रामीण पहुंचे अधिकारियों के पास, फिर भी नहीं हुई सुनवाई, ऐसे मामलों में यहां करें शिकायत | Electricity bill gets more, angry villagers reach officials | Patrika News

बिजली का बिल अधिक आया तो गुस्साए ग्रामीण पहुंचे अधिकारियों के पास, फिर भी नहीं हुई सुनवाई, ऐसे मामलों में यहां करें शिकायत

locationसीधीPublished: Jan 20, 2019 06:56:24 pm

Submitted by:

Anil singh kushwah

सीधी जिले का मामला, बिजली विभाग के खिलाफ दर्जनों मामले आए सामने

Electricity bill gets more, angry villagers reach officials

Electricity bill gets more, angry villagers reach officials

सिंगरौली. बिजली का बिल अधिक होने से खफा ग्रामीण उपभोक्ता शनिवार को बिजली के दफ्तर पहुंच गए और बिल कम करने की मांग करने लगे। शहरी क्षेत्र के दफ्तर पहुंचे उपभोक्ताओं की समस्या सुनने के बाद अधिकारियों ने उन्हें लगने वाले शिविर की जानकारी दी। बताया कि शिविर में समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। बिजली कंपनी के अधिकारियों के मुताबिक शहरी संभाग की ओर से रविवार को गांव गर्दा-गोलाई में शिकायत निराकरण का विशेष शिविर लगाया जाएगा। उपभोक्ता शिविर में पहुंचकर समस्या का निराकरण करा सकते हैं। अधिकारियों ने ग्रामीणों को यह समझाइश देकर शांत कराया। शहरी क्षेत्र मेें शामिल दोनों गांवों के ग्रामीणों के साथ बिजली अधिकारियों ने यहां जिला मुख्यालय पर बात की व उनकी शिकायतों को सुना।
बिजली विभाग की मनमानी
पचखोरा स्थित विद्युत वितरण केन्द्र में ग्रामीणों के साथ बिजली अधिकारियों की इस मामले पर दो घंटे से अधिक समय तक चर्चा हुई। इस दौरान ग्रामीणों ने अधिक राशि का बिल आने व अन्य प्रकार की कुल ७३ शिकायत कार्यपालन यंत्री एएस बघेल को प्रस्तुत की। इन शिकायतों के निपटारे के लिए ही बिजली अधिकारियों व कर्मचारियों का दल रविवार को दोनों गांवों में विशेष शिविर लगाएगा। बिजली कंपनी शहर संभाग के कार्यपालन यंत्री एएस बघेल ने बताया कि रविवार को शिकायतों की मौके पर जांच व सत्यापन के लिए चार टीम बनाई गई है।
बिल की जांच के आदेश
टीम में तीन फील्ड अधिकारी व पांच लाइनकर्मी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि चारों टीम कर्मी हर शिकायत का मौके पर जाकर सत्यापन करेंगे और उनकी रिपोर्ट के आधार पर हर शिकायत का वहीं निराकरण किया जाएगा। बताया गया कि इन गांवों में हाल मेें नए बिजली कनेक्शन हुए हैं व इन उपभोक्ताओं को पहली बार बिल जारी किया गया है। ग्रामीणों को इसी पहले बिल की राशि सामान्य से अधिक होने की आशंका है। बिजली अमले की ओर से इसी शिकायत का सत्यापन के बाद रविवार को मौके पर समाधान का निर्णय किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो