scriptकॉलेज की भूमि पर फिर शुरू हुआ अतिक्रमण का खेल | Encroachment game started again on college land | Patrika News

कॉलेज की भूमि पर फिर शुरू हुआ अतिक्रमण का खेल

locationसीधीPublished: Oct 13, 2019 09:20:07 pm

Submitted by:

Manoj Kumar Pandey

परिसर में गुमटियां सजाकर किया जा रहा अतिक्रमण, पूर्व के अतिक्रमण पर नहीं हो पाई है कार्रवाई, नए सिरे से फिर शुरू हुआ अतिक्रमण का खेल, जिले के अग्रणी महाविद्यालय शासकीय संजय गांधी महाविद्यालय का मामला

Encroachment game started again on college land

Encroachment game started again on college land

सीधी। जिले के अग्रणी महाविद्यालय शासकीय संजय गांधी महाविद्यालय की भूमि पर अतिक्रमणकारियों की गिद्ध नजर पड़ी हुई है, जहां लगातार अतिक्रमण का खेल जारी है। वर्षों पूर्व महाविद्यालय की भूमि पर आवास बनाकर किए गए कब्जे का मामला जहां उच्च न्यायालय में विचाराधीन है तो वहीं एक दशक पूर्व से कच्चे आवास बनाकर किए गए करीब एक दर्जन अतिक्रमण जो कि कॉलेज परिसर की बाउंड्रीवाल के अंंदर हैं उन्हे महाविद्यालय प्रबंधन द्वारा राजस्व अमले को कई बार दिए गए आवेदन के बाद भी अतिक्रमणमुक्त नहीं किया जा सका है। वहीं वर्तमान समय में मुख्य मार्ग के किनारे कॉलेज की भूमि पर कुछ व्यापारियों द्वारा गुमटी सजाकर तो कुछ पशु व्यापारियों द्वारा झोपड़े बनाकर अवैध रूप से अतिक्रमण किया गया है। लगातार जारी अतिक्रमण के खेल से कॉलेज की भूमि संकुचित हो रही है। कॉलेज प्रबंधन भी लगातार अतिक्रमित भूमि को मुक्त कराने के लिए कलेक्टर व एसडीएम को पत्राचार करता आ रहा है, जिसके आधार पर राजस्व अमले द्वारा अतिक्रमण का सर्वे कर चिन्हांकन तो किया गया, लेकिन अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई नहीं की जा रही है, ऐसी स्थिति में अतिक्रमणकारियों के हौंसले बढ़ते जा रहे हैं, और कॉलेज की भूमि पर लगातार अतिक्रमण का खेल जारी है।
एसडीएम से की गई है शिकायत-
कॉलेज की भूमि पर पूर्व में घर बनाकर किए गए अतिक्रमण को हटाने के लिए कई बार कलेक्टर को पत्राचार किया जा चुका है, लेकिन आज तक अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई नहीं की गई, वहीं पिछले करीब एक पखवाड़े कॉलेज की भूमि पर अस्थाई दुकान रखकर अतिक्रमण किया जा रहा है, जिसकी शिकायत एसडीएम गोपद बनास के पास पत्र के माध्यम से की गई है। इन दुकानदारों से नपा द्वारा शुल्क तो लिया जाता है लेकिन ये अतिक्रमण कॉलेज की भूमि में किए हैं।
डॉ.एआर ङ्क्षसह
प्राचार्य, एसजीएस कॉलेज सीधी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो