scriptप्रतिवंध के बाद भी बाजार में महगें दामों पर हो रही गुटखा, सिंगरेट की विक्री | Even after the ban, gutkha is happening in the market at very expensiv | Patrika News

प्रतिवंध के बाद भी बाजार में महगें दामों पर हो रही गुटखा, सिंगरेट की विक्री

locationसीधीPublished: Apr 07, 2020 10:03:36 pm

Submitted by:

op pathak

प्रतिवंध के बाद भी बाजार में महगें दामों पर हो रही गुटखा, सिंगरेट की विक्री..किराना स्टोर की दुकानों से हो रही बिक्री, प्रशासन अनजान…लोग जेब में रखकर बेंच रहें गुटखा व सिंगरेट

ghutkha

किराना स्टोर की दुकानों से हो रही बिक्री, प्रशासन अनजान

सीधी। कोरोना वायरस को लेकर देश भर में लॉक डाउन है। ऐसे में गुटखा और सिगरेट की दुकानों को भी बंद रखने का निर्देश दिया गया है। लेकिन शहर के कई इलाकों में सुबह शाम गुटखा और सिगरेट दुकाने भी अवैध रूप से चोरी-छिपे खुल रहीं हैं। खासकर गली मोहल्लों में नियम का उल्लंघन कर पान, गुटका और सिगरेट जैसी नशीले पदार्थ की बिक्री हो रही है। जो दुकानदार अपनी दुकानों में पान, गुटका, सिगरेट आदि रखने से कतराते थे, वो इन दिनों अपने दुकानों में इसकी भी बिक्री कर रहे हैं। बीच शहर में संचालित किराना की दुकानों से थोक में गुटखा व सिंगरेट की बिक्री की जा रही है।
दोगुने दाम पर बिक्री-
लॉक डाउन में दुकानदार पहले से दोगुनी कीमत पर सिगरेट और गुटखा बेच रहे हैं। गली-मुहल्लों में दुकानदार चोरी छिपे ब्लैक में सामान बेच रहे हैं। जैसे ही पुलिस की गाड़ी आती है, दुकानें बंद कर देते हैं। वो इस समय का भरपूर लाभ उठा रहे हैं। सिगरेट के पैकेट पर 20 रुपए, गुटखा पर पांच के साथ कई ऐसे नशीले पदार्थों की कीमत दोगुने दाम पर बेच रहे हैं। पुलिस की गाड़ी देखते ही यह दुकान बंद कर देते हैं।
सिंगरेट शेयर करने से कोरोना का डर-
सोशल मीडिया पर इन दिनों काफी तेजी से वीडियो वायरल हो रहे हैं। इसमें साफ तौर पर दिखाया गया है कि एक व्यक्ति यदि दूसरे व्यक्ति से सिगरेट शेयर करें और पहला व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित है तो ऐसे में दूसरे व्यक्ति को भी वायरस अपनी चपेट में ले लेगा। ऐसे में जरूरी है कि हम अपनी निजी चीजें किसी और से शेयर न करें।
थोक में भी दाम में कर दी गई बृद्धि-
गुमटियों में पान, गुटखा व सिंगरेट की बिक्री तो मनमाने दामों पर तो की ही जा रही है किंतु थोक विक्रेताओं के द्वारा भी मनमानी दाम वसूलने में पीछे नहीं है। किरानें की दुकानों में गुटखा व सिंगरेट की बिक्री की जा रही है, जहां खरीदने आने वाले लोगों से मुंह मांगी कीमत वसूल रहे हैं।
फैक्ट फाइल-
थोक में गुटखा व सिंगरेट बिक्री की कीमत-
सामग्री पहले अब
राजश्री १८५ २६०
विमल १३० १३५
व्रिस्टल ६० ६५
गोल्ड ९० १३०
डायमंड ३५ ३७
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो