scriptचतुर्थ श्रेणी के 16 पदों के लिए दो हजार से अधिक अभ्यर्थी, इंजीनियर-प्रोफेशनल भी कतार में | For 16 posts of class IV, more than two thousand candidates | Patrika News

चतुर्थ श्रेणी के 16 पदों के लिए दो हजार से अधिक अभ्यर्थी, इंजीनियर-प्रोफेशनल भी कतार में

locationसीधीPublished: Jan 17, 2022 03:19:38 am

Submitted by:

Sonelal kushwaha

जिला न्यायालय में साक्षात्कार देने के लिए हले दिन 1500 और दूसरे दिन रविवार को 8 सैकड़ा अभ्यर्थी पहुंचे

For 16 posts of class IV, more than two thousand candidates

For 16 posts of class IV, more than two thousand candidates

सीधी. मप्र में बेरोजगारी का आलम यह है कि चपरासी (चतुर्थ श्रेणी) के 16 पदों के लिए हुई भर्ती में कई हजार अभ्यर्थी सामने आए थे। खास बात यह कि कई इंजीनियर, ग्रेजुएट और प्रोफेशनल भी इस पद के लिए कतार में हैं। लिखित परीक्षा के बाद 2300 को साक्षात्कार के जिए बुलाया गया। सीधी जिला न्यायालय में शनिवार को पहले दिन 1500 और दूसरे दिन रविवार को करीब 800 अभ्यर्थियों ने बाइवा दिया। जहां कोविड गाइड लाइन के अनुसार अभ्यर्थियों प्रवेश देने के बाद साक्षात्कार लिया गया। जिला न्यायालय में चतुर्थ श्रेणी के 16 पदों की भर्ती निकली थी, जिमसें भृत्य, चौकीदार, जल वाहक, वाहन चालक, स्वीपर के पदो के भर्ती हेतु लगभग 2300 आवेदन प्राप्त हुए थे। इन पदो पर चयन के लिए दो दिवसीय साक्षात्कार आयोजित किया गया था। जिला एवं सत्र न्यायाधीश अमिताभ मिश्रा के मार्गदर्शन एवं दंडाधिकारियों के निगरानी में उक्त अभ्यर्थियों का साक्षात्कार लिया गया। जिसमें व्यवस्था बतौर न्यायालय विभाग के पदाधिकारी, जिला पुलिस बल, जिला स्वास्थ्य विभाग अमले के साथ अन्य विभागों के कर्मचारी मौजूद रहे।
उच्च डिग्रीधारी पहुंचे साक्षात्कार देने
वैसे तो जिला न्यायालय में चतुर्थ श्रेणी की रिक्तियों के लिए पांचवी, आठवीं व दसवीं पास की योग्यता ही मांगी गई थी। लेकिन बढ़ती बेरोजगारी के कारण यहां 16 पदों के लिए करीब 2300 अभ्यर्थियों द्वारा आवेदन किया गया था। जिसमें स्नातक, स्नातकोत्तर व अन्य तकीनीकि डिग्रीधारी युवा नौकरी की आस में आवेदन किया था और ये डिग्रीधारी युवा साक्षात्कार देने जिला न्यायालय पहुंचे।
कोविड जांच के बाद प्रवेश
देश व प्रदेश के साथ ही सीधी जिले में बढ़ते कोरोना पॉजिटिव केस के मद्देजर साक्षात्कार कार्यक्रम में पहुंचे अभ्याथिर्यो को परिसर में प्रवेश के पूर्व कड़ी सुरक्षा जांच एवं जिला चिकित्सालय के चिकित्सक व स्टाफ द्वारा मौके पर ही कोविड की जांच के साथ ही मास्क की अनिवार्यता के साथ प्रवेश दिया गया। उक्त कार्यक्रम में सुरक्षा व्यवस्था एवं अन्य व्यवस्थाओं को चुस्त दुरूस्त रखने हेतु अलग-अलग खंडो मे विभाजित किया गया था। अभ्यर्थियों को सामाजिक दूरी के साथ कतारबद्ध तरीके से साक्षात्कार के लिए भेजा गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो