छात्राओं को वितरित किए नि:शुल्क ड्राइविंग लायसेंस

शासकीय कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय सीधी में आयोजित किया गया कार्यक्रम

सीधी। पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल ने मंगलवार को शासकीय कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय सीधी में महाविद्यालयीन छात्राओं को नि:शुल्क ड्राइविंग लायसेंस वितरित किए। ग्रामीण विकास मंत्री पटेल ने कहा कि आज महिलाएं, पुरूषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रही है और कई क्षेत्रों में पुरूषों से भी आगे निकल गई हैं। आवश्यकता है तो उन्हें उचित अवसर प्रदान करने और प्रोत्साहित करने की। प्रदेश सरकार इस दिशा में काम कर रही है।
पंचायत मंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि इंदिरा गांधी को दुनिया में आयरन लेडी के रूप में जाना जाता है, उन्होंने गरीबों और वंचित वर्गों के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित किया है। जब भी बेटियों की तरक्की की बात आती है, तो उन्हें याद किया जाता है। पूर्व प्रधानमंत्री गांधी के जन्म-दिवस पर राज्य सरकार अपने वचन को निभाते हुए छात्राओं को नि:शुल्क ड्राइविंग लायसेंस वितरित कर रही हैं। उन्होंने छात्राओं को पूर्व प्रधानमंत्री गांधी के जीवन से शिक्षा लेकर अपनी पूरी क्षमता का उपयोग कर तरक्की करने के लिए प्रेरित किया। पंचायत मंत्री ने छात्राओं को रोड-सेफ्टी नियमों का हमेशा पालन करने तथा दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट और चार पहिया वाहन चलाते समय सीट-बेल्ट का उपयोग करने की समझाईस भी दी। इस अवसर पर अपर कलेक्टर डीपी वर्मन, जिला परिवहन अधिकारी कृतिका मोहटा, प्राचार्य डॉ.एपी सिंह, गणमान्य नागरिक रूद्र प्रताप सिंह, ज्ञानेंद्र द्विवेदी, हरिहर गोपाल मिश्रा, लालचंद्र गुप्ता, विनय सिंह, विनय वर्मा सहित महाविद्यालयों के प्राध्यापक एवं छात्राएं उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन प्राध्यापक डॉ. एसबी सिंह द्वारा किया गया।

Manoj Pandey
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned