scriptभाजपा द्वारा सिहावल विधानसभा में निकाली गई गांधी संकल्प यात्रा | Gandhi Sankalp Yatra launched by BJP in Sihawal Assembly | Patrika News

भाजपा द्वारा सिहावल विधानसभा में निकाली गई गांधी संकल्प यात्रा

locationसीधीPublished: Oct 16, 2019 12:31:40 pm

Submitted by:

Manoj Kumar Pandey

गांधी व्यक्ति नहीं विचारधारा का नाम: रीती पाठक

Gandhi Sankalp Yatra launched by BJP in Sihawal Assembly

Gandhi Sankalp Yatra launched by BJP in Sihawal Assembly

सीधी। महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा 2 अक्टूबर से प्रदेश के सभी लोकसभा क्षेत्रों में गांधी संकल्प यात्रा निकाली जा रही है, यात्रा के माध्यम से क्षेत्र में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के विचारों को जन मानस तक पहुंचाने का काम भाजपा कर रही है। इसी तारतम्य में सोमवार को सीधी लोकसभा क्षेत्र के सिहावल विधानसभा में सांसद रीती पाठक के नेतृत्व में बहरी व अमिलिया में गांधी संकल्प यात्रा निकाली गई।
इस अवसर पर मुख्य रूप से भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ.राजेश मिश्रा उपस्थित थे। यात्रा की शुरूआत बहरी मंडल से हुई। संकल्प यात्रा के दौरान सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त भारत, स्वच्छता का संदेश लोगों को दे रहे हंै। बहरी एवं अमिलिया में आयोजित संकल्प यात्रा में सैकड़ो की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता एवं आम जन उपस्थित थे, तिरंगे के साथ निकलने वाली यात्रा में रघुपति राघव राजा राम की धुन लोगों को मंत्रमुग्ध कर देती थी। यात्रा के दौरान जन समुदाय को संबोधित करते हुए सांसद रीती पाठक ने कहा कि महात्मा गांधी व्यक्ति नहीं बल्कि एक विचारधारा है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत एवं प्लास्टिक मुक्त भारत के संकल्प को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काम कर रहे हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता संदेश को जन-जन तक पहुंचाने की अपील करते हुए कहा कि जब हम स्वच्छ होंगे, भारत भी स्वच्छ बनेगा। उन्होंने पदयात्रा के दौरान स्थान-स्थान पर पॉलीथीन का उपयोग बंद करने और अधिक से अधिक वृक्षारोपण के लिए लोगों से आह्वान किया। इस अवसर पर उपस्थित भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ.राजेश मिश्रा ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वच्छता अभियान देश में आंदोलन बन चुका है। देश में आज स्वच्छता और स्वास्थ्य का वातावरण हर ओर दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार महात्मा गांधी ने स्वच्छता का मार्ग प्रशस्त किया था, उसका अक्षरश: पालन करते हुए नरेंद्र मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत की जो निरंतर देश भर में चलाया जा रहा है। उन्होंने पदयात्रा के दौरान जगह जगह ग्रामीणजनों से सिंगल यूज पॉलीथीन से मुक्ति के लिए अपील की। बहरी एवं सिहावल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य रूप से यात्रा कार्यक्रम के प्रभारी जिला मंत्री नरेंद्र सिंह चंदेल, जिला उपाध्यक्ष डॉ.राकेश गौतम, किसान मोर्चा के प्रदेश कोषाध्यक्ष देवेंद्रनाथ चौबे, जिला मंत्री उषा पटेल, युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष प्रमोद द्विवेदी, मंडल अध्यक्ष चंद्रशेखर शुक्ला, शंकर साहू, पुष्पराज दीक्षित, तुसार द्विवेदी सहित मंडल केे पाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो