scriptमझौली में मटेरियल सप्लायर के घर GST का छापा | GST raids at maternal supplier house in Majhauli | Patrika News

मझौली में मटेरियल सप्लायर के घर GST का छापा

locationसीधीPublished: Jan 03, 2021 05:58:54 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-42 लाख की कर चोरी पकड़ी

जीएसटी का छापा

जीएसटी का छापा

सीधी/मझौली. बैढ़न जीएसटी टीम ने छापेमारी कर 42 लाख रुपये की जीएसटी चोरी पकड़ी है। यह कार्रवाई मझौली मे श्याम ट्रेडर्स से जुड़े मटेरियल सप्लायर संतोष गुप्ता के आवास पर हुई। जीएसटी टीम बैढ़न के अधिकारियों ने कहा कि संचालक यदि 3 माह में जीएसटी भरता है तो उसे 15 प्रतिशत सरचार्ज के साथ शेष जीएसटी जमा करना होगा।
जीएसटी टीम प्रमुख के अनुसार श्याम ट्रेडर्स से विभिन्न ग्राम पंचायतों में सामग्री सप्लाई की गई है। पंचायतों ने उनके खाते में राशि भी भेजी लेकिन कई वर्षों से संचालक द्वारा जीएसटी का भुगतान नहीं किया गया। कमिश्नर की अनुमति के बाद पुलिस बल मझौली के सहयोग से श्याम ट्रेडर्स के यहां छापेमारी की गई। उसे चेताया गया कि यदि 3 माह के अंदर इस राशि का भुगतान कर दिया जाता है तो 15 प्रतिशत सर चार्ज के साथ शेष जीएसटी राशि की ब्याज गणना के साथ जमा कराई जाएगी। अगर निर्धारित समय सीमा में यह राशि नहीं जमा की गई तो सौ प्रतिशत सर चार्ज के साथ यह राशि संचालक को जमा करनी होगी।
बता दें कि सीधी जिले में कई ऐसे वेंडर हैं जो केवल पंचायतों में सामान सप्लाई करते हैं। सप्लाई का तरीके और इनके मापदंड की कोई जांच कभी नहीं होती है। सरपंच और सचिव की मिलीभगत से करोड़ों का वारा न्यारा हो जाता है। जिले में लगातार हो रही लगातार जीएसटी छापामार कार्रवाई से सप्लायर्स में हड़कंप है।

ट्रेंडिंग वीडियो