शहर के आनंद ट्रेडर्स में आयकर विभाग की दविश, दिन भर खंगाले गए दस्तावेज

शहर के आनंद ट्रेडर्स में आयकर विभाग की दविश, दिन भर खंगाले गए दस्तावेज,आयकर की चोरी के शंका पर किया जा रहा सर्वेक्षण

By: op pathak

Published: 04 Apr 2019, 10:55 PM IST

स्थानीय शहर के ऊंची हवेली मुहल्ले में संचालित आनंद ट्रेडर्स की दुकान में गुरूवार की दोपहर रीवा आयकर विभाग की टीम द्वारा दविश दी गई। पुलिस बल को साथ लेकर दुकान में पहुंचे आयकर विभाग के अधिकारियों द्वारा शटर बंद कर सामग्रियों के क्रय-विक्रय संबंधी दस्तावेजो की पड़ताल शुरू की गई। यह जांच देर शाम तक जारी रही। आयकर विभाग की इस कार्रवाई से स्थानीय व्यापारियों में हड़कंप मच गया, कार्रवाई को लेकर व्यापारियों में दिन भर तरह-तरह की चर्चाएं जारी रहीं।
बताया गया कि आयकर विभाग को संदेह हुआ कि आनंद ट्रेडर्स के संचालक अशोक कुमार कामदार द्वारा टैक्स में चोरी की जा रही है, इस संदेह के आधार पर आयकर विभाग रीवा के अधिकारी राजेश पांडेय अपनी टीम के साथ सीधी पहुंचकर दुकान में दविश देते हुए आवश्यक दस्तावेजों की जांच शुरू की। आयकर विभाग द्वारा यह कार्रवाई बतौर सर्वेक्षण के रूप में की जा रही है, दस्तावेजों की जांच उपरांत यदि टैक्स की चोरी पाई जाती है तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
अभी चल रही है जांच-टैक्स चोरी के संदेह के आधार पर विभाग द्वारा आनंद ट्रेडर्स में सर्वेक्षण की कार्रवाई की जा रही है, दस्तावेजों की जांच चल रही है, जांच उपरांत यदि टैक्स की चोरी पाई जाती है तो कार्रवाई की जाएगी।
राजेश पांडेय
आयकर अधिकारी, रीवा

op pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned