scriptशहर सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के प्रभावी क्रियान्वयन के निर्देश | Instructions for effective implementation of city government at your d | Patrika News

शहर सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के प्रभावी क्रियान्वयन के निर्देश

locationसीधीPublished: Oct 13, 2019 09:25:40 pm

Submitted by:

Manoj Kumar Pandey

लोगों की समस्याओं का तत्परता से करें निराकरण- कलेक्टर

Instructions for effective implementation of city government at your d

Instructions for effective implementation of city government at your d

सीधी। नगरीय क्षेत्रों में निवास कर रहे लोगों की रोजमर्रा की समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिए शासन द्वारा महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर शहर सरकार आपके द्वार अभियान का शुभारंभ किया गया है। इसी क्रम में शनिवार को नगर पालिका परिषद सीधी के वार्ड क्रमांक 1 के पिपरहवा टोला में आयोजित शिविर में कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी ने लोगों की समस्याओं को सुना तथा उपस्थित अधिकारियों को समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिए निर्देशित किया। इसके साथ ही वार्ड क्रमांक 13 में भी शिविर का आयोजन कर लोगों की समस्याओं का निराकरण किया गया।
कलेक्टर ने अभियान के प्रभावी क्रियान्वयन के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी आवेदनों को पंजीकृत करें तथा इनका त्वरित निराकरण कर आवेदकों को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित करें। कलेक्टर ने नगरवासियों की पेयजल, रोड, नाली, प्रकाश, साफ-सफाई आदि समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निराकृत करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि रोड एवं नाली संबंधी सभी आवेदनों का परीक्षण कर उनके लिए डीपीआर तैयार कराए, जिससे लोगों को आधारभूत सेवाएं मिल सकेंगी।
साफ-सफाई की व्यवस्था दुरुस्त रखें-
कलेक्टर चौधरी ने नगर पालिका क्षेत्र की साफ-सफाई की व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने मुख्य नगरपालिका अधिकारी को निर्देश दिए कि अधिकारियों का दल बनाकर साफ-सफाई की व्यवस्था पर कड़ी निगरानी रखें। इसमें किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। साफ-सफाई में लापरवाही करने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों के विरुद्ध कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। इसके पूर्व वालेंटियर्स द्वारा घर-घर जाकर शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के विषय में जानकारी प्रदाय की गयी। लोगों को नगरपालिका द्वारा आनलाइन प्रदाय की जा रही सेवाओं के विषय में बताया गया। नगरपालिका द्वारा समस्त करों का भुगतान आनलाइन स्वीकार किए जाते हैं। इसके साथ ही प्रकाश, स्वच्छता संबंधी शिकायतों को भी आनलाइन दर्ज किया जा सकता है। इसके अलावा नागरिकों को ई-नगरपालिका की सेवा से जोड़ा गया तथा स्वच्छता एप को भी लोड कराया गया। शिविर में रूद्र प्रताप सिंह सहित गणमान्य एवं जागरुक नागरिक, मुख्य नगरपालिका अधिकारी अमर सिंह परिहार, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आरएल वर्मा, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास अवधेश सिंह सहित नगर पालिका परिषद सीधी के अधिकारी एवं वालेंटियर्स उपस्थित रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो