कोरोना के कर्मवीर.. स्वास्थ विभाग के कर्मचारी जान जोखिम में डालकर कर रहे ड्यूटी

रात-दिन बजा रहे ड्यूटी, कंट्रोल रूम से फोन आते ही लगा देते हैं दौड़, काम के आगे नींद और भूख की भी नहीं कर रहे चिंता

By: Manoj Pandey

Updated: 05 Apr 2020, 08:27 PM IST

सीधी। कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से बचाव हेतु वैसे तो स्वास्थ विभाग का पूरा अमला जी तोड़ मेहनत कर रहा है। लेकिन इनमें से कुछ स्वास्थ अधिकारी ऐसे हैं जो कार्य के आगे अपनी नींद और भूख तक की चिंता नहीं कर रहे हैं। आज हम जिले के ऐसे ही कोरोना के कर्मवीरों की कहानी लेकर आए हैं जो अपनी जान जोखिम में डालकर दूसरों का स्वास्थ परीक्षण कर फील्ड में लगातार सेवाएं देते हुए जनता के रियल हीरो बन गए हैं। जिले की जनता ऐसे कर्मवीरों को सलाम करती है।
-----
डॉ.अनुराग सिंह-
......प्राथमिक स्वास्थ केंद्र बंजारी में पदस्थ चिकित्सा अधिकारी डॉ.अनुराग सिंह को कोविड-१९ का जिला नोडल अधिकारी बनाया गया है। पीएचसी बरिगवां का भी इनके पास अतिरिक्त प्रभार है। बतौर जिला नोडल अधिकारी डॉ.अनुराग सिंह इन दिनों कोरोना वायरस के संक्रमण के विरूद्ध जारी युद्ध में एक सेना अधिकारी के रूप में कार्य कर रहे हैं। उनकी सेवाएं इन दिनों चौबीस घंटे की है। कब कंट्रोल रूम से फोन आ जाए कोई भरोसा नहीं, लेकिन सूचना मिलते ही वह टीम के साथ परीक्षण के लिए रवाना हो जाते हैं। सेवा के आगे घर कब पहुंचेंगे, कब भोजन होगा, और कब नींद नसीब होगी इसका कोई भरोसा नहीं।
---------
डॉ.नागेंद्र दुबे-
........जिला अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड प्रभारी एवं प्रभारी जिला टीका करण अधिकारी डॉ.नागेंद्र बिहारी दुबे को सीधी शहरी क्षेत्र के आरआरटी टीम का प्रभारी बनाया गया है। शहरी क्षेत्र होने के कारण यहां हर समय लगातार बाहर से आने वाले लोगों की सूचना कंट्रोल रूम के माध्यम से प्राप्त होती रहती है। सूचना मिलते ही डॉ.नागेंद्र बिहारी दुबे लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण की जांच करने टीम के साथ पहुंच जाते हैं। कोरोना के विरूद्ध लड़ी जा रही जंग में एक योद्धा के रूप में कार्य करते हुए डॉ.नागेंद्र दुबे इन दिनों न तो परिवार को समय दे पा रहे हैं और न ही उन्हे भोजन व नींद की ही ङ्क्षचता रहती है। वह सच्ची सेवा के साथ जनता के रियल हीरो बने हुए हैं।
----------
डॉ.मोह.असलम अंसारी-
.........सामुदायिक स्वास्थ केंद्र सिहावल अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ केेंद्र अमरपुर में पदस्थ चिकित्सा अधिकारी डॉ.मोह.असलम अंसारी की कोरोना वायरस कोविड-१९ के योद्धा के रूप में जितनी तारीफ की जाए कम है। इन्हे रैपिड रिस्पांस टीम सिहावल का प्रभारी बनाया गया है। बतौर प्रभारी वह इन दिनों रात-दिन सेवाएं दे रहे हैं। कंट्रोल रूम से बाहर से आने वाले व्यक्तियों की सूचना मिलते ही डॉ.असलम टीम के साथ सूचना स्थल पर पहुंचकर जांच में जुट जाते हैं। दूसरों की सुरक्षा व देश की सुरक्षा के लिए वह स्वयं की परवाह किए बिना इस महायुद्ध में एक योद्धा के रूप में अपनी भूमिका का निर्वहन कर रहे हैं। स्वास्थ विभाग के इस रियल हीरो को जिले की जनता सलाम करती है।
००००

Manoj Pandey
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned