scriptजानें MP के इस जिले में क्या है Big vaccination campaign को सफल बनाने की रणनीति | Know Sidhi administration strategy for Big vaccination campaign | Patrika News

जानें MP के इस जिले में क्या है Big vaccination campaign को सफल बनाने की रणनीति

locationसीधीPublished: Jun 22, 2021 07:36:50 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-Big Caccination campaign में भाग लेकर ही खत्म किया जा सकता है कोरोना संक्रमण-जानें 23 जून को कहां-कहां लगेगा कोरोना का टीका

Big vaccination campaign

Big vaccination campaign

सीधी. कोरोना संक्रमण को पूरी तरह से खत्म करने के लिए जिस तरह से पूरे देश में Big Caccination campaign चलाया जा रहा है, उसमें बार-बार ये कहा जा रहा है कि हर नागरिक को इसका हिस्सा बनना जरूरी है। इस महा अभियान में शामिल हो कर ही देश को कोरोना वायरस से मुक्त कराया जा सकता है।
वैसे तो इस महा अभियान में हर राज्य व हर जिला पूरी तन्मयता से लगा है, लेकिन मध्य प्रदेश ने जो बढत बनाई है उसे कायम रखने का प्रयास लगातार जारी है। इसी कड़ी में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी एल मिश्रा ने बताया है कि 21 जून से 30 जून तक चलाये जाने वाले कोविड वैक्सिनेशन महअभियान के तहत 23 जून को जिले के 38 केंद्रों पर टीका लगाया जाएगा। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.मिश्रा ने सभी जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिकों, सामाजिक संस्थाओं, स्वयंसेवी संस्थाओं तथा जिला प्रशासन व अन्य विभाग के अधिकारियो से अपील की है कि वो देश की खातिर इस अभियान में जुटें और सफल बनाएं। सबके सहयोग से ही यह अभियान सफल होगा और हम सब के कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्ति मिलेगी। सभी के सहयोग से ही इस महा अभियान में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के नागरिकों को कोविड का टीका लगाया जा रहा है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिश्रा ने जिले के नागरिकों से अपील की है कि टीकाकरण के माध्यम से ही हम कोरोना पर पूरी तरह विजय पा सकेंगे। कोई भी नागरिक कोविड का टीका लगाने से वंचित न रहे। ऐसे में सभी अपनी जिम्मेदारी और जागरूकता का परिचय दें। टीकाकरण को लेकर यदि कहीं छोटी-मोटी भ्रांति है तो उसे दूर करें और कोविड के खिलाफ लड़ाई में अपनी सक्रिय भूमिका निभाएं।
जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. नागेंद्र बिहारी दुबे ने कहा है कि लोगों की सुगमता के लिये जिले में अधिकाधिक टीकाकरण केंद्र बनाए जा रहे हैं। जनसहयोग से टीकाकरण का शत प्रतिशत लक्ष्य हासिल करना है। यह सभी की सक्रिय सहभागिता से ही संभव होगा। उन्होंने कहा कि घबराएं नहीं कोरोना का टीकाकरण निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार ही समस्त सावधानियां सुनिश्चित करते हुए किया जा रहा है। गंभीर बीमारी से ग्रसित लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण के बाद ही टीकाकरण किया जा रहा है।
जानें 23 जून को कहां लगेगा कोरोना का टीका

23 जून दिन बुधवार को विकास खंड कुसमी अंतर्गत ग्राम पंचायत जूरी में, विकास खंड सिहावल अंतर्गत ग्राम पंचायत बल्ह्या, बरहाटोला, नकझर, कुचवाही, मयापुर, हिनौती एवं पीएचसी अमिलिया में, विकास खंड गोपद बनास (सेमरिया) अंतर्गत ग्राम पंचायत पीएस स्कूल हस्थिनापुर, पीएस पनवार चौहानन एवं पीएस डेम्हा में, विकास खंड रामपुर नैकिन अंतर्गत ग्राम पंचायत भरतपुर, चोभरा दिग्विजय, बघवार में लेबर कालोनी, स्कूल रामपुर, कटौली, पड़खुरी 588, बड़खरा 734, चुरहट, सांडा, करनपुर, चन्दरेह, गौरदहा एवं चकडौर में, विकास खंड मझौली अंतर्गत ग्राम पंचायत महखोर, सिकरा, ताला, करमाई, मझिगवां, पथरौला, कोलगढ़, अमेडि़या, बरसेनी एवं जमुआ नंबर 01 में तथा सीधी शहर अंतर्गत उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक 01 स्कूल एवं क्रमांक 02 में वैक्सीनेशन किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो