MP में स्कूल टीचर बनने का सपना पूरा करने का अंतिम मौक

-विभाग ने बढ़ाई दस्तावेज अपलोड करने की करने की अंतिम तिथि

By: Ajay Chaturvedi

Published: 27 Jun 2021, 06:13 PM IST

सीधी. MP के माध्यमिक विद्यालयों अध्यापक बनने का सपना पाले युवक-युवतियों के लिए विभाग ने एक और मौका दिया है। माना जा रहा है कि फिलहाल ये अंतिम मौका है।

विभाग की ओर से जारी सूचना के मुताबिक उच्च माध्यमिक व माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अब एक जुलाई तक आवेदन किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि माध्यमिक विद्यालयों में रिक्त पदों को भरने के लिए विभाग सीधी भर्ती कर रहा है।

ऐसे में विभाग से जारी सूचना में बताया गया है कि शिक्षक की सीधी भर्ती के प्रावधिक चयन या प्रतीक्षा-सूची के जिन अभ्यर्थियों ने अब तक एक भी दस्तावेज अपलोड नहीं किए हैं, वो 29, 30 जून और एक जुलाई 2021 तक वैध दस्तावेज अपलोड कर सकते हैं।

आयुक्त लोक शिक्षण जयश्री कियावत ने बताया है कि इन तिथियों में एमपी ऑनलाईन पोर्टल पर दस्तावेज अपलोड किए जा सकते हैं। इन तीन दिनों में जो अभ्यर्थी अपना दस्तावेज अपलोड करा देंगे, उनके दस्तावेज का सत्यापन चयनित जिले के सत्यापन केंद्र पर 5 जुलाई 2021 को होगा। कियावत ने बताया है कि संबंधित अभ्यर्थी मूल दस्तावेज के साथ निर्धारित स्थल पर उपस्थित होकर अपने दस्तावेजों का सत्यापन, संबंधित अधिकारी से अनिवार्य रूप से करा लें अन्यथा उनका आवेदन स्वतः निरस्त माना जाएगा।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned