script

मप्र में कानून व्यवस्था बिगड़ी, ग्रामीणों ने पुलिस का किया घेराव

locationसीधीPublished: Feb 28, 2019 05:36:32 pm

Submitted by:

Sonelal kushwaha

क्षेत्र में चोरी की बढ़ती घटनाओं का विरोध, पुलिस पर मिलीभगत का आरोप

Law system deteriorate in MP, villagers encroach on police

Law system deteriorate in MP, villagers encroach on police

सीधी. चुरहट थाना क्षेत्र के सेमरिया में लगातार बढ़ती चोरी की घटनाओं व पुलिस की निष्क्रियता को लेकर बुधवार को पुलिस चौकी का घेराव किया गया। टोको, रोको, ठोको क्रांतिकारी मोर्चा के संयोजक उमेश तिवारी के नेतृत्व में स्थानीय लोगों ने हनुमान चौक में सभा की। इसके बाद रैली निकालते हुए पुलिस चौकी सेमरिया पहुंचे। यहां एसडीएम गोपद बनास केपी पांडेय व एएसपी सूर्यकांत शर्मा को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बड़ी संख्या में पुलिस तैनात थी।
अवैध रेत निकासी का मुद्दा
क्रांतिकारी मोर्चा के संयोजक उमेश तिवारी ने कहा कि क्षेत्र में एक सैकड़ा से अधिक चोरी की वारदात हो चुकी हैं, लेकिन पुलिस ज्यादातर का खुलासा नहीं कर पा रही। स्पष्ट है कि चोरी की बदमाश पुलिस के संरक्षण में ही वारदात कर रहे हैं। उन्होंने अवैध शराब, गांजा, नशीली दवा व अवैध रेत निकासी का मुद्दा भी उठाया। कहा, पुलिस की भूमिका वसूली तक सीमित है। जानकारी देने के बाद भी कार्रवाई नहीं की जाती है। अधिकारी भी अनजान बनकर पल्ला झाड़ लेते हैं। कहा, इनका सूचना तंत्र इतना कमजोर है तो पुलिस की नौकरी क्यों कर रहे हैं।
उमेश ने कहा, पुलिस अपने मूल कर्तव्य से भटक चुकी है। अपराधियों को संरक्षण देकर जेब भरने में लगी है और बेगुनाहों को परेशान किया जा रहा है। यही वजह है कि अपराधियों के हौंसले बुलंद हैं और वे बेखौफ होकर वारदात कर रहे हैं।
खुलासा नहीं कर रही पुलिस
पुलिस की नाकामी पर सवाल उठाते हुए उमेश तिवारी ने चेतावनी दी है कि यदि अतिशीघ्र चोरी की घटनाओं का खुलासा पुलिस द्वारा नहीं किया जाता और क्षेत्र में फल-फूल रहे अवैध शराब, नशीली दवाओं, गांजा, अवैध रेत के कारोबार पर अंकुश नहीं लगाया गया तो अतिशीघ्र जिलास्तर पर इससे भी बड़ा आंदोलन करेंगे।
चार घंटे से अधिक समय तक चला प्रदर्शन
पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, क्रांतिकारी मोर्चा की ओर से आयोजित धरना प्रदर्शन चार घंटे से अधिक समय तक चला। सबसे पहले सेमरिया के हनुमान चौक में सभा की गई। इसमेें उपस्थित अतिथियों मेेंं क्रांतिकारी मोर्चा के संयोजक उमेश तिवारी, कम्युनिष्ट पार्टी के सुंदर सिंह और कुर्मी समाज के विनायक पटेल सहित अन्य अतिथियों की ओर से संबोधित किया गया। इसके प्रदर्शन में शामिल सैकड़ों लोग रैली के माध्यम से पुलिस चौकी सेमरिया पहुंचे जहां विरोध प्रदर्शन करने के बाद वहां उपस्थित अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सूर्यकांत शर्मा एवं एसडीएम गोपद बनास केपी पांडेय को ज्ञापन सौंपा गया। यह पूरा कार्यक्रम सुबह करीब ११ बजे से अपराह्न ४ बजे तक चला।

ट्रेंडिंग वीडियो