क्षमता से तीन गुना सवारी लादकर दौड़ रहे यात्री वाहन

क्षमता से तीन गुना सवारी लादकर दौड़ रहे यात्री वाहन
sidhi news

Suresh Kumar Mishra | Updated: 09 Aug 2016, 12:20:00 AM (IST) Sidhi, Madhya Pradesh, India


सीधी
यातायात पुलिस की अभियान के दौरान वाहनों की चेकिंग महज बाइक चालकों तक ही सीमित है। जबकि, शहर में जीप चालक लोगों की जिंदगी के साथ खुलेआम खिलवाड़ कर रहे है। परिवहन विभाग ने टैक्सियों में 9 सवारी का पास दिया जाता है, किंतु हकीकत यह है कि शहर से लेकर गांव तक 25 से ज्यादा लोगों को बिठाकर व झुला कर फर्राटे भर रहे हैं जिस पर चेकिंग व कार्रवाई कर हिम्मत यातायात विभाग नहीं जुटा पा रहा है।

शहर में टैक्सी स्टैंड की व्यवस्था नहीं है जिसके कारण चुरहट और सेमरिया की तरफ आने-जाने वाली टेक्सियां चीर घर के सामने खड़ी होती है वहीं कुचवाही व बहरी की ओर जाने वाली टैक्सियां जल संसाधन कार्यालय के सामने अघोषित स्टैंड बना रखी हैं। इस ब्यवसाय मे लगे लोगों की बात माने तो जब तक जीप मे 20 से ज्यादा सवारी नहीं बैठ जाते तब तक टैक्सियां स्टैंड से रवाना नहीं होती हैं। वहीं रास्ते मे मिलने वाली सवारियों को भी जीप मे झुलाया जाता है। जल्दबाजी के चक्कर मे लोग अपनी जान जोखिम मे डाल रहे हैं।

पूर्व की घटनाओं से भी नहीं लिया सबक
गत वर्ष ओवर लोड टैक्सियों द्वारा कई घटनाओं को अंजाम जा चुका है। हाल ही में बीते माह सड़क दुर्घटना में जीप सवार छह लोग जिंदगी से हाथ धो चुके हैं। गंभीर घटनाओं के बाद भी प्रशासन क्षमता से तीन गुने यात्रियों को ढोने वाली टैक्सियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर पा रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned