scriptलोकसभा चुनाव: कलेक्टर के एक आदेश से उड़ी अधिकारियों की नींद, जानिए क्या कहा साहब ने | Lok Sabha Election: officers Dont leave headquarter without permeation | Patrika News

लोकसभा चुनाव: कलेक्टर के एक आदेश से उड़ी अधिकारियों की नींद, जानिए क्या कहा साहब ने

locationसीधीPublished: Feb 10, 2019 02:48:49 am

Submitted by:

Sonelal kushwaha

मप्र के सीधी जिले में हुई समीक्षा बैठक, कलेक्टर ने दो दिन में मांगी मतदान केंद्रों की स्थ्ििात रिपोर्ट

Lok Sabha Election: officers Dont leave headquarter without permeation

Lok Sabha Election: officers Dont leave headquarter without permeation

सीधी. कलेक्टर अभिषेक सिंह ने विभाग प्रमुखों को निर्देशित किया कि लोकसभा चुनाव की तैयारियां प्रारंभ कर दी गई हैं। कोई अधिकारी बिना पूर्व अनुमति के मुख्यालय से बाहर न जाएं। उन्होंने सेक्टर अधिकारियों को दो दिन में मतदान केद्रों का निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है। सभी केंद्रों में आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
रविवार को भी खुलेंगे मतदान केन्द्र
कलेक्टर ने सभी जनपद सीइओ को निर्देशित किया कि उक्त प्रतिवेदनों के आधार पर मतदान केंद्रों में दो दरवाजे, रैंप, पेयजल, शौचालय की व्यवस्थाएं करना है। रविवार को मतदान केंद्र खोलने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी, समस्त जनपद सीइओ व अन्य संबंधित विभागों को निर्देशित किया है। साथ ही कहा, संबंधित पंचायतों के सचिव सेक्टर अधिकारियों से संपर्क कर उपलब्धता सुनिश्चित कराएं।
दो दिन में निराकरण के निर्देश
एसडीएम को निर्वाचक नामावली से संबंधित दावे आपत्ति के निराकरण दो दिन में करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्वाचन संबंधी कार्य आयोग के निर्देशानुसार समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। इसमें लापरवाही करने पर अधिकारियों व कर्मचारियों के विरुद्ध कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।
आवेदन ऑनलाइन करने के निर्देश
समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने फसल ऋणमाफी योजना के तहत प्राप्त आवेदन दो दिन में पोर्टल पर दर्ज करने के निर्देश दिए। इस दौरान विशेष सावधानी बरतने को कहा है। नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए कि आधार सीडिंग कार्य 17 फरवरी से पहले कर लें। फसल ऋण माफी योजना में प्राप्त शिकायतों के समय-सीमा में निराकरण तथा दोषी व्यक्तियों के विरूद्ध कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अर्पित वर्मा, अपर कलेक्टर डीपी वर्मन, समस्त उपखंड अधिकारी सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो