scriptBJP सांसद प्रतिनिध के निवास पर लोकायुक्त पुलिस का छापा | Lokayukta police raid at BJP MP representative residence | Patrika News

BJP सांसद प्रतिनिध के निवास पर लोकायुक्त पुलिस का छापा

locationसीधीPublished: Oct 24, 2020 05:37:31 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-आय से अधिक संपत्ति का मामला

लोकायुक्त का छापा

लोकायुक्त का छापा

सीधी. BJP सांसद प्रतिनिध और पूर्व जनपद उपाध्यक्ष राकेश पांडेय के खिलाफ लोकायुक्त पुलिस टीम ने उनके भरतपुर आवास पर दबिश दी। यह कार्रवाई आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में हुई है। शुक्रवार को शुरू हुई जांच कार्रवाई में डेढ करोड़ से अधिक की संपत्ति का खुलासा हुआ है।
लोकायुक्त का छापा
लोकायुक्त अधीक्षक राजेंद्र वर्मा के नेतृत्व में दी गई दबिश में लोकायुक्त टीम के 20 सदस्य, राजपत्रित अधिकारी और पुलिस शामिल रही। लोकायुक्त अधीक्षक वर्मा के अनुसार 2019 में पांडेय के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने की शिकायत मिली थी। शुक्रवार देर शाम तक की कार्रवाई में ही सोने-चांदी के आभूषण, जमीन के कागजात, नगदी के अलावा लाखों की सामग्री मिली। जांच के दौरान पूर्व जनपद उपाध्यक्ष राकेश पांडेय के नाम से प्राप्त संपत्ति 1 करोड़ 68 लाख तथा उनकी शिक्षिका पत्नी रमा पांडेय की आय करीब 35 लाख रुपये पायी गई। इसके अलावा एक हाईवा, 2 कार, दो मकान और कृषि योग्य भूमि भी मिली है।
“आय से अधिक संपत्ति मामले में राकेश पांडेय पूर्व जनपद उपाध्यक्ष रामपुर नैकिन के घर भरतपुर में छापामार कार्रवाई की गई है। जांच के दौरान प्राप्त संपत्ति की कीमत एक करोड़ 68 लाख रुपए आंकी गई थी। जांच पूरी होने के बाद पूरा मामला स्पष्ट हो पाएगा।” -राजेंद्र वर्मा, एसपी लोकायुक्त रीवा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो