scriptरिश्वत लेते तहसीलदार और रीडर को लोकायुक्त ने पकड़ा | Lokayukta team caught Tehsildar and Reader taking bribe | Patrika News

रिश्वत लेते तहसीलदार और रीडर को लोकायुक्त ने पकड़ा

locationसीधीPublished: Mar 27, 2021 11:22:15 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

– तहसीलदार ने किसान से मांगी रिश्वत- रुपए दिए तो रीडर के पास भेज दिया- राजस्व रिकॉर्ड में त्रुटि सुधार के लिए मांगे थे दो हजार रुपए

sidhi.png

सीधी. जमीन के रिकॉर्ड में सुधार के लिए महीनों से चक्कर लगवा रहे रामपुर नैकिन तहसीलदार ने किसान से रिश्वत की मांग की। किसान दो हजार रुपए लेकर तहसील आ गया। किसान ने जैसे ही रुपए देने के लिए हाथ बढ़ाया तो तहसीलदार ने रीडर के पास भेज दिया। रिश्वत की रकम रीडर गिन ही रहा था कि लोकायुक्त टीम ने उसे दबोच लिया।

तहसीलदार लक्ष्मण पटेल और रीडर देवेंद्र कोरी के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। जानकारी के मुताबिक रामपुर नैकिन तहसीली अंतर्गत रघुनाथपुर निवासी किसान शिवकुमार गौतम के राजस्व रिकॉर्ड में त्रुटि थी। इसे सुधारवने के लिए उन्होंने आवेदन किया था। वे महीनों से तहसील आ रहे थे, लेकिन समस्या हल नहीं हुई। उन्होंने तहसीलदार लक्ष्मण पटेल को परेशानी बताई। इस पर तहसीलदार ने रिश्वत की मांग की। मामला तय होने के बाद किसान शिवकुमार ने लोकायुक्त एसपी से शिकायत की। टीम शुक्रवार दोपहर रामपुर नैकिन पहुंची। किसान ने रीडर को दो हजार रुपए दिए तो टीम ने रीडर को पकड़ लिया। तहसीलदार लक्ष्मण पटेल को भी हिरासत में लिया गया।

 

1.png

मुचलके पर दी जमानत
लोकायुक्त एसपी राजेंद्र वर्मा ने कार्रवाई के लिए २५ सदस्यीय टीम गठित की थी। इसमें रामपुर नैकिन थाने के पुलिसकर्मी और दो सेवानिवृत्त राजपत्रित अधिकारी भी शामिल थे। लोकायुक्त टीम ने तहसीलदार और रीडर को हिरासत में लिया था। बाद में दोनों को मुचलके पर छोड़ दिया गया। रीवा लोकायुक्त पुलिस एसपी राजेंद्र वर्मा ने बताया कि राजस्व रिकॉर्ड दुरुस्त करने के नाम पर तहसीलदार लक्ष्मण पटेल और उनके रीडर देवेंद्र कुमार किसान से दो हजार की रिश्वत ले रहे थे। दोनों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x807kdp
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो