scriptमध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में भगवान शंकर ने उतारा अपना प्रत्याशी, वृद्ध को बोले तुम चुनाव लड़ो, बाकी मैं देख लूंगा | MP Assembly elections in Lord Shiva as its candidate aged man | Patrika News

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में भगवान शंकर ने उतारा अपना प्रत्याशी, वृद्ध को बोले तुम चुनाव लड़ो, बाकी मैं देख लूंगा

locationसीधीPublished: Nov 04, 2018 01:35:33 pm

Submitted by:

suresh mishra

अजब गजब: नामांकन करने पहुंचे वृद्ध ने बताई कहानी, वोटर लिस्ट में नहीं है नाम

MP Assembly elections in Lord Shiva as its candidate aged man

MP Assembly elections in Lord Shiva as its candidate aged man

सीधी. भगवान शंकर सपने में आए और कहा तुम विधानसभा चुनाव लड़ो, बाकि मैं देख लूंगा। भगवान के कहने पर मैंने दस हजार रुपए अमानत राशि जमा कर नामांकन पत्र लिया, लेकिन पता चला कि वोटर लिस्ट से मेरा नाम ही कटवा दिया गया है। यह प्रशासन की अराजकता है। मेरा नाम जानबूझकर वोटर लिस्ट से कटवाया गया है, ताकि मैं चुनाव न लड़ सकूं। यह कोई कहानी नहीं बल्कि वास्तविकता है, कलेक्ट्रेट में विधानसभा चुनाव में सीधी विधानसभा क्षेत्र से नामांकन भरने आए 65 वर्षीय गरीब परिवार के वृद्ध ने अपनी यह दास्तान मीडिया के समक्ष रखी, और वोटर लिस्ट में नाम कट जाने की वजह से चुनावी मैदान में न उतर पाने का छोभ भी व्यक्त किया।
शहर के शासकीय संजय गांधी महाविद्यालय में भृत्य पद से तीन वर्ष पूर्व सेवानिवृत्त हुए रामकुमार जायसवाल पिता परमेश्वर निवासी कुबरी ने पत्रिका से चर्चा के दौरान कहा कि मैंने किसी पार्टी से टिकट नहीं मांगी, मैं निर्दलीय ही चुनावी मैदान में उतरना चाहता हूं। कितनी जनता मेरे साथ है यह मैं नहीं जानता, मैं तो केवल भगवान शंकर के आदेश का पालन कर रहा हूं। पहले मेरा नाम वोटर लिस्ट में था, मेरे बेटे बहू का नाम अभी भी वोटर लिस्ट में है, लेकिन जब आज मैं नामांकन पत्र दाखिल करने आया तो अधिवक्ताओं ने देखकर बताया कि आप का नाम ही वोटर लिस्ट में नहीं है। मेरा नाम जानबूझकर काटा गया है, इसके लिए मैं लड़ाई लड़ूंगा।
…तो लड़ूंगा लोकसभा का चुनाव
रामकुमार जायसवाल ने बताया कि पहले तो मेरा नाम वोटर लिस्ट में था, पूर्व के चुनावों में मैंने मतदान भी किया था, लेकिन इस बार नाम काट दिया गया, पता करने पर कुछ लोगों ने बताया कि मेरा नाम मृतक दर्शाकर वोटर लिस्ट से काट दिया गया है। लेकिन नाम काटने की सच्चाई पता लगाकर रहूंगा, जरूरत पड़ी तो कलेक्टर के समक्ष धरने पर बैठ जाऊंगा। भगवान शंकर का आदेश हुआ है तो मैं चुनाव लड़कर रहूंगा, यदि वोटर लिस्ट में नाम कटने से विधानसभा चुनाव लडऩे से वंचित रह गया तो आगामी लोकसभा चुनाव में भाग्य आजमाने चुनाव मैदान में उतरूंगा।

ट्रेंडिंग वीडियो