MP BUS ACCIDENT : सीधी बस हादसे में अब तक 51 शव मिले, बाकी की तलाश जारी

सीधी जिले से शव बह गए, जो रीवा जिले के गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र में मिले...। मुख्यमंत्री सीधी में...।

By: Manish Gite

Updated: 17 Feb 2021, 01:46 PM IST

सीधी/भोपाल। जिले में मंगलवार सुबह हुए बड़े हादसे के बाद बुधवार सुबह भी शवों की तलाश जारी थी। सुबह तीन और मिलने के बाद एक 5 माह के बच्चे का शव भी मिला है। उसकी मां की तलाश की जा रही है। फिलहाल तीन लोग और लापता बताए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सीधी में घटनास्थल पहुंचेंगे वही कुछ पीड़ितों से मिलने भी जाएंगे। इस दर्दनाक हादसे में अब तक 51 लाशें मिल चुकी हैं।

 

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र ने बुधवार को कहा कि मुख्यमंत्री स्वयं सीधी जा रहे हैं। अब तक 50 शव बरामद हो गए हैं। तीन-चार लोग लापता हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। दो यात्रियों के शव रीवा जिले के गोविन्दगढ़ थाना अंतर्गत टीकर गांव में मिले हैं। पुलिस बल मौके पर पहुंच गई है। बघवार से शव बहकर कई किलोमीटर दूर तक बह गए थे। इसके बाद बुधवार को ही खबर है कि एक पांच माह के बच्चे का भी शव मिला है, रेस्क्यू दल मां की भी तलाश में जुट गया है।

 

गौरतलब है कि मंगलवार को सुबह करीब 54 यात्रियों से भरी एक बस बाणसागर की नहर में गिर गई थी। मंगलवार शाम तक 45 शवों को निकाला जा चुका था। 7 लोगों को जिंदा बच गए थे, बाकी लोगों की तलाश में जारी है।

 

आज भी रद्द रहेंगे सीएम के कार्यक्रम

कल घटना के बाद से मुख्यमंत्री ने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए थे। मध्यप्रदेश के लोगों को आवास दिए जाने थे, गृहमंत्री अमित शाह इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले थे। अब यह कार्यक्रम भी बाद में आयोजित किया जाएगा। इसके अलावा मुख्यमंत्री का बुधवार को होने वाला दमोह कार्यक्रम भी निरस्त रहेगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को सीधी जा रहे हैं। वे घटनास्थल का मुआयना करेंगे और पीड़ितों से भी मुलाकात करेंगे।

 

बस का परमिट रद्द, जांच के आदेश

एमपी 19पी 1882 का परमिट रद्द कर दिया गया है। यह बस जबलानाथ परिहार ट्रेवल्स की थी। इसके मालिक हैं कमलेश्वर सिंह। प्रदेश के परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत के मुताबिक बस का परमिट रद्द कर ट्रांसपोर्ट कमिश्नर को इस हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। जो भी दोषी होगा उसे छोड़ा नहीं जाएगा। इसके साथ ही डिप्टी ट्रांसपोर्ट कमिश्नर को घटनास्थल पर भेजा गया है।


Must Read

एक नजर

  • -बस की क्षमता 32 यात्रियों की थी, लेकिन बस में करीब 54 लोग भर लिए गए थे।
  • -सीधी मार्ग पर छुहिया घाटी से होकर बस को सतना जाना था, लेकिन यहां जाम की वजह से ड्राइवर ने रास्ता बदला और वह नहर के किनारे से बस ले जा रहा था। तभी रास्ता संकरा होने के दौरान ड्राइवर संतुलन खो बैठा और हादसा हो गया।
  • -झांसी से रांची के जाने वाला हाईवे सतना, रीवा, सीधी और सिंगरौली होकर जाता है।
  • -इस रास्ते पर सड़क बेहद खराब है और यहां हर समय जाम की स्थिति रहती है।
  • -एसडीआरएफ की टीम अभी भी रेस्क्यू आपरेशन चला रही है।
  • -गोताखोर भी वहां मौजूद हैं।
Show More
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned