scriptMP government ने नए शिक्ष सत्र के लिए सुझाव मांगा | MP government invites suggestions for new education session | Patrika News

MP government ने नए शिक्ष सत्र के लिए सुझाव मांगा

locationसीधीPublished: Jun 04, 2021 06:52:21 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

– विभाग की वेबसाइट पर देना होगा सुझाव

ऑनलाइन एजुकेशन

ऑनलाइन एजुकेशन

सीधी. MP government ने नए शिक्ष सत्र के लिए सुझाव मांगा है। इसके लिए स्कूल शिक्षा विभाग की वेबसाइड पर जा कर अपने सुझाव कमेंट बॉक्स में दिए जा सकते हैं। ये जानकारी स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) और सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री इन्दर सिंह परमार ने दी है।
स्कूल शिक्षा मंत्री स्वतंत्र प्रभार इंदर सिंह परमार
मंत्री परमार ने कहा है कि इच्छुक व्यक्ति fDr वेबसाइट पर जाकर नवीन शिक्षण सत्र में ऑनलाइन/ऑफलाइन शिक्षण प्रक्रिया के संबंध में कॉमेंट बॉक्स में अपने सुझाव दे सकते हैं। Mygov वेबसाइट पर प्राथमिक वर्ग, माध्यमिक वर्ग (कक्षा 1 से 8) और उच्चतर माध्यमिक वर्ग (कक्षा 9 से 12) के शिक्षण-सत्र संचालन के संबंध में व्यावहारिक सुझाव दिए जा सकते हैं। परमार ने कहा कि प्राप्त सुझावों के आधार पर नवीन शिक्षण-सत्र की रूपरेखा निर्धारित की जाएगी।
स्कूल शिक्षा मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) ने कहा है कि संक्रमण और लॉकडाउन के चलते हमने अपने जीवन में बहुत सारे बदलाव देखे हैं। इन परिवर्तनों ने हमारी आवश्यकताओं को नए सिरे से चिन्हित और परिभाषित किया है। इनमें प्रमुख रूप से शिक्षा शामिल है। वर्तमान परिस्थितियों के मद्देनजर प्रदेश सरकार, स्कूल शिक्षा को विद्यार्थियों के अनुकूल बनाने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है, इस दिशा में निरंतर नवाचार भी किए जा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो