script

इस गांव में रुकने का नाम नहीं ले रहा कोरोना संक्रमण

locationसीधीPublished: May 31, 2020 05:16:48 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-स्वास्थ्य विभाग ने शुरू किया सघन सर्वे-डीएम ने भी किया दौरा, दी नसीहतें

कोरोना वायरस प्रतीकात्मक फोटो

कोरोना वायरस प्रतीकात्मक फोटो

सीधी. इस जिले में 12 मई तक सब कुछ सामान्य था। लेकिन 12 मई को पहला कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिला कि उसके बाद से संक्रमण जारी है। उसमें भी एक गांव ऐसा है जो कोरोना पॉजिटिव मरीजों का गढ बनता जा रहा है। जिले का 90 फीसद से भी अधिक कोरोना पॉजिटव इसी गांव कोल्हूडीह के हैं।
बता दें कि जिले में अब तक कुल 12 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं जिसमें से 10 कोल्हूडीह गांव के ही हैं। जिले का पहला केस भी इसी गांव में पाया गया। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने यहां सघन सर्वे शुरू करा दिया है। लोगों का सैंपल लिया जा रहा है। संदिग्धों पर खास निगाह है। अब तक संक्रमित पाए गए के सभी संपर्कियों के नमूने एकत्र कर जांच कराने का अभियान छेड़ा गया है। अब तक 346 लोगों को संस्थागत क्वारंटीन किया जा चुका है। इन सभी के नमूने एकत्र कर जांच के लिए भेज दिए गए हैं। अब सबकी निगाह इन नमूनों के रिपोर्ट पर अंटकी है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बीएल मिश्र के मुताबिक सभी कोरोना संक्रमितों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया है। उनके संपर्क में आए पारिवारिक व अन्य लोगों को संस्थागत क्वारंटीन किया गया है। कोल्हूडीह गांव में संक्रमण के मद्देनजर सघन सर्वे शुरू कर दिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो