scriptनवागत एसपी की कार्यशैली से अपराध पर अंकुश की जगी उम्मीद | new SP Pankaj Kumawat showed strictness 3 warranties arrested | Patrika News

नवागत एसपी की कार्यशैली से अपराध पर अंकुश की जगी उम्मीद

locationसीधीPublished: Jul 19, 2020 05:11:50 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-एसपी ने थानों का किया मुआयना, दीं सख्त हिदायतें-तीन वारंटी गिरफ्तार, जेल गए

नवागत एसपी पंकज कुमावत

नवागत एसपी पंकज कुमावत

सीधी. नवागत एसपी पंकज कुमावत ने कार्यभार संभालने के साथ ही शहर से लेकर ग्रामीण अंचल तक में सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। अपराधियों के साथ ही महकमे के लोगो पर भी उनकी निगाहें सख्त हैं। हाल के दिनों में ही जिस तरह से उन्होंने काम शुरू किया है उससे लोगों में ये आस जगी है कि अब जिले में बढ़ते अपराध पर अंकुश लग पाएगा।
नवागत एसपी ने आते ही सबसे पहले अपराधियों का हाल जानने की कोशिश शुरू की है। इसके तहत उन्होंने कई थानों और चौकियों का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पेंडिंग अपराध से लेकर कर्रवाई तक एक-एक बिंदु पर चर्चा की। फिर थाना प्रभारियों को निर्देश दिया कि कार्रवाई में हीलाहवाली, लेटलतीफी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी थाना प्रभारी हाईटेक हो कर कार्य करें।
एसपी पंकज कुमावत ने कमर्जी, अमिलिया, बहरी थाना के साथ सिहावल चौकी का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पंजीबद्घ अपराधों को लेकर कार्रवाई की जानकारी हासिल की। पदभार ग्रहण करने के बाद थानों का निरीक्षण करने पहुंचे पुलिस अधीक्षक ने थानों में पदस्थ कर्मचारियों से भी बातचीत की।
पुलिस अधीक्षक का निरीक्षण पुलिसकर्मियों के बीच चर्चा का केंद्र बन गया। माना जा रहा है कि पदभार ग्रहण करने के बाद पुलिस अधीक्षक जिस तेवर से काम कर रहे हैं ऐसे में जरूर पुलिसिया कार्रवाई अच्छी रहेगी। तो वही कार्य में लापरवाही करने वाले पुलिसकर्मी परेशान से नजर आए।
तीन वारंटी गिरफ्तार, गए जेल

इस बीच लंबे समय से फरार चल रहे तीन स्थाई वारंटी को कमर्जी पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत के निर्देशन में हुई। जिन अपराधियों को जेल भेजा गया उनमें राजराखन यादव पुत्र बुद्घसेन यादव (40) निवासी ग्राम पाठ बहेरा डाबर थाना मऊगंज जिला रीवा, अशोक यादव पुत्र रामकरण यादव (36) निवासी कोटदर थाना कमर्जी, पृथ्वीराज कुशवाहा पुत्र शक्तिराज कुशवाहा (33) निवासी खोरवा थाना कमर्जी शामिल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो