आरटीओ कार्यालय तक जाने के लिए नहीं है मार्ग

आरटीओ कार्यालय तक जाने के लिए नहीं है मार्ग, पगडंडी सड़क मे कीचढ़ से सनकर कार्यालय पहुंच रहे लोग, कार्यालय तक नहीं पहुंच पा रहे वाहन

By: op pathak

Updated: 06 Jan 2020, 02:05 PM IST

सीधी। नए भवन मे परिवहन कार्यालय तो स्थानांतरित कर दी गई किंतु वहां तक पहुंचने के लिए सड़क मार्ग को दुरूस्त नहीं किया गया। पंचायत के द्वारा निर्माण कराई गई सड़क जर्जर हो चुकी है। वहीं पगडंडी सड़क इतनी संकीर्ण है कि इस मार्ग से भारी वाहनों का गुजरना मुश्किल हो जाता है, जिसके कारण यहां फिटनेस सहित अन्य कार्य के लिए वाहन कार्यालय तक नहीं पहुंच पाते हैं। किंतु प्रशासन के द्वारा इस मार्ग को दुरूस्त कराना मुनासिब नहीं समझा जा रहा है, जिसके कारण परिवहन विभाग के कर्मचारियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उल्लेखनीय हैे कि परिवहन विभाग का कार्यालय शहर से दूर पडऱा गांव मे संचालित किया गया है, जो मुख्य सड़क से दूर है। किंतु मार्ग की व्यवस्था दुरूस्त करना उचित नहीं समझा गया, जिसके कारण कार्यालय तक पहुंचने के लिए हिचकोले खाने पड़ रहे हैं।
ग्राम पंचायत मे संचालित है कार्यालय-
परिवहन कार्यालय शहर की जगह ग्राम पंचायत मे संचालित किया गया है। शहर के नजदीकी ग्राम पंचायत पडऱा मे परिवहन कार्यालय संचालित किया गया है। जहां पूर्व मे ग्राम पंचायत के द्वारा मनरेगा योजना से पीसीसी सड़क का निर्माण कराया गया था, जो वर्तमान मे उखड़ चुकी है। जिसे सुधार करवाने के लिए पंचायत के पास बजट नहीं है, ऐसी स्थिति मे जिला प्रशासन ही पहल कर सड़क का निर्माण कार्य करा सकता है।
संकीर्ण मार्ग को विस्तार की दरकार-
परिवहन कार्यालय मे फिटनेस सहित अन्य कार्य या फिर परिवहन विभाग के द्वारा बिना नियमों के सड़क पर दौड़ रहे बड़े वाहनों की धरा पकड़ी करता है तो उसे खड़ा करने के लिए परिवहन कार्यालय ले जाना पड़ता है किंतु मार्ग इतना संकीर्ड है कि बड़े वाहन यहां से निकल ही नहीं पाते, जिसके कारण बड़े वाहनो को पुलिस अभिरक्षा मे सौंपा जाता है। ऐसी स्थिति मेे इस संकीर्ण मार्ग का विस्तार कराने की भी आवश्यकता महसूस की जा रही है।
बारिश मे कीचड़ का करना पड़ता है सामना-
बारिश के मौसम मे यह मार्ग कीचढ़ से पट जाता है, जिससे परिवहन कार्यालय आने जाने वाले लोगों को कीचढ़ का भी सामना करना पड़ता है। वहीं लोगो के पकड़े भी कीचढ़ से सन जाते हैं।
सलाहकारो ने कर लिया है अतिक्रमण-
परिवहन विभाग मे सलाहकारों का हुजूम जमा रहता है, इन सलाहकारों के द्वारा सड़क के किनारे अपनी दुकानें सजा रहे हैं, जिसके कारण पहले से संकीर्ण मार्ग और भी सिकुड़ जाता है। शहर से अलग होने के कारण जिला प्रशासन भी परिवहन कार्यालय की ओर ध्यान नहीं दे पा रहा है।

op pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned