शराब ठेकेदार निरंकुश, देर रात तक खुल रहीं दुकानें

पत्रिका की पड़ताल में हुआ खुलासा

By: Ajay Chaturvedi

Published: 25 Jun 2020, 08:05 PM IST

सीधी. कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए शासन-प्रशासन द्वारा घोषित लॉकडाउन के बाद जब देशी व विदेशी शराब की दुकानों के संचालन के निर्देश जारी किए गए तो प्रदेश के कई जिलों में शराब संविदाकारों ने इसका विरोध करते हुए दुकानों का संचालन शुरू करने से साफ इंकार कर दिया गया था। ऐसे में कई जिलों में आबकारी विभाग द्वारा स्वयं के स्तर से दुकानें संचालित करने की व्यवस्था बनाई गई। लेकिन इससे इतर सीधी जिले में शराब दुकानों के संविदाकारों द्वारा न सिर्फ दुकानों का संचालन शुरू किया गया, बल्कि निर्धारित समय से ज्यादा समय तक दुकानें खोलकर शराब का विक्रय किया जा रहा है। इधर जिम्मेदार अधिकारी सब कुछ जानते हुए भी अंजान बने हुए हैं।

लोगों द्वारा इस मामले की सूचना दिए जाने पर मंगलवार की रात करीब 10 बजे शहर के सोनांचल बस स्टैंड परिसर में संचालित विदेशी शराब की दुकान का जायजा लिया गया तो दुकान खुली पाई गई। दो शटर वाली इस शराब दुकान का एक शटर तो बंद था, लेकिन एक शटर खोलकर धड़ल्ले के साथ शराब बेची जा रही थी, जबकि जानकारों के अनुसार शराब दुकान का संचालन रात 9 बजे तक ही निर्धारित किया गया है। लेकिन सीधी जिले में शराब दुकान संचालित करने वाले संविदाकार नियमों को ताक पर रखते हुए दुकानों का संचालन कर रहे हैं। उधर जिम्मेदार अधिकारी मूक दर्शक बने हुए हैं।

सोनांचल बस स्टैंड में पुलिस भी तैनात रहती है, जो निर्धारित समय के बाद किराना सहित अन्य आवश्यक सामग्रियों की दुकानें बंद कराती नजर आती है, लेकिन शराब दुकान निर्धारित समय के बाद भी खुले रहने पर ध्यान नहीं दिया जाता। वहीं आबकारी विभाग के जिम्मेदार अधिकारी भी इस मामले में चुप्पी साधे हुए हैं।

"शराब दुकान बंद करने का समय अभी तक तो रात 9 बजे का ही है, इसके बाद दुकान नहीं खुलनी चाहिए, मैं इस मामले को दिखवाता हूं।"- जगन्नाथ किराड़े, जिला आबकारी अधिकारी सीधी

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned