scriptअब खाते से राशि गायब करने वालों पर होगी एफआइआर, अगर आपके खाते से भी निकले हैं राशि तो यहां करें शिकायत | Now the FIR will be deleted from the account | Patrika News

अब खाते से राशि गायब करने वालों पर होगी एफआइआर, अगर आपके खाते से भी निकले हैं राशि तो यहां करें शिकायत

locationसीधीPublished: Jan 20, 2019 06:22:12 pm

Submitted by:

Anil singh kushwah

एसडीएम ने दिए जांच के निर्देश, एसडीओपी को लिखा पत्र

सीधी. यूनियन बैंक की कुसमी शाखा से वृद्ध के 10 लाख रुपए गायब करने वालों के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध करने की तैयारी है। कुसमी एसडीएम सुधीर बेक ने एसडीओपी को पत्र लिखकर बताया कि ग्राम भंैसवाही निवासी मुकुंदलाल सिंह पिता सागर सिंह का बैंक खाता यूनियन बैंक की कुसमी शाखा में है। जिसके बचत खाते में 13 दिसंबर 2018 को 10 लाख रुपए जमा की गई थी। 3 जनवरी को वह रुपए निकालने के लिए बैंक पहुंचा तो कर्मचारियों ने होश उड़ा देने वाली जानकारी दी। कहा, आपके खाते में 5 हजार 910 रुपए ही हैं। पीडि़त ने बताया कि खाते में जमा राशि विस्थापन के बदले मिली थी। जिसका उसने आहरण नहीं किया। न ही बैंक से कभी एटीएम कार्ड व चेकबुक जारी कराई। फिर राशि कैसे गायब हो गई।
खातों से कैसे गायब हो रही रकम
एसडीएम ने पत्र में उल्लेखित किया है कि आवेदक द्वारा की गई शिकायत एवं बैंक पासबुक के अवलोकन से स्पष्ट होता है कि आवेदक के खाते की राशि किसी अन्य व्यक्ति, कर्मचारी, अधिकारी की मिलीभगत से एटीएम कार्ड के जरिए आहरित की है। एसडीएम ने पत्र के माध्यम से एसडीओपी कुसमी को कहा है कि आप स्वत: मामले को संज्ञान में लेते हुए इसकी जांच कराएं और दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करते हुए कार्रवाई से अवगत कराएं।
पत्रिका ने उठाया था मामला
उक्त मामले की जानकारी पीडि़त हितग्राही द्वारा पत्रिका को भी दी गई थी, पत्रिका द्वारा इस मामले को प्राथमिकता से प्रकाशित करते हुए जिम्मेदारों का ध्यान आकृष्ट कराया गया था। जिसे गंभीरता से लेेते हुए एसडीएम कुसमी द्वारा कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।
बैंक कर्मचारियों की भूमिका संदिग्ध
मामले में बैंककर्मचारियों की भूमिका संदिग्ध है। हालांकि, अब तक इसकी पड़ताल नहीं हो पाई। उधर, गरीब अपने खाते से राशि गायब होने के बाद परेशान है और अधिकारियों के यहां मामले की पड़ताल की मांग एवं राशि वापस दिलाने को लेकर चक्कर लगा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो