scriptपंचायत मंत्री ने हिनौती में एक करोड़ के विकास कार्यों का किया शिलान्यास | Panchayat Minister lays foundation stone of one crore development work | Patrika News

पंचायत मंत्री ने हिनौती में एक करोड़ के विकास कार्यों का किया शिलान्यास

locationसीधीPublished: Dec 11, 2019 01:56:01 pm

Submitted by:

Manoj Kumar Pandey

प्रत्येक ग्राम पंचायत में उपलब्ध होगी सभी आधारभूत सुविधाएं-पंचायत मंत्री

Panchayat Minister lays foundation stone of one crore development work

Panchayat Minister lays foundation stone of one crore development work

सीधी। पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल ने रविवार को जनपद पंचायत सिहावल अंतर्गत ग्राम पंचायत हिनौती में लगभग एक करोड़ रूपए के विकास एवं निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया। इसमें ग्राम पंचायत हिनौती में 54.28 लाख रूपए लागत का स्टेडियम निर्माण एवं 22 ग्राम पंचायतों में प्रत्येक 2.50 लाख रूपए के यात्री प्रतिक्षालय सम्मिलित हैं।
इस अवसर पर ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा कि प्रदेश की सभी ग्राम पंचायतों में सारी बुनियादी सेवाएं उपलब्ध करायी जाएगी। सभी ग्राम पंचायतों में पंचायत भवन, विद्युतीकरण, पेयजल, आवागमन के लिए पुल-पुलिया एवं रोड आदि की सुविधाएं उपलब्ध करायी जा रही हैं। प्रदेश के साथ-साथ सीधी एवं सिंगरौली जिले का कोई भी गांव विकास में पीछे नहीं रहेगा। पंचायत मंत्री ने कहा कि स्टेडियम के निर्माण से ग्रामीण क्षेत्रों में खेल सुविधाओं का विस्तार होगा। युवाओं को खेल के क्षेत्र में बेहतर करने के अवसर प्राप्त होंगें। पंचायत मंत्री ने कहा कि क्षेत्र के समुचित विकास के लिए वे निरंतर कार्य करते रहेंगें। उन्होंने कहा कि आजीविका मिशन के माध्यम से महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए प्रयास किए जा रहें हैं। उन्होने उपस्थित अधिकारियों को गांव की प्रत्येक महिला को मिशन से जोडने एवं रोजगार गतिविधियों में सम्मिलित करने के लिए कहा है। उन्होने कहा कि आर्थिक रूप से महिलाओं की आत्मनिर्भरता से ही देश और समाज का विकास संभव है। पंचायत मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार सभी वर्गों के विकास के लिए कटिबद्ध है और इस दिशा में सतत प्रयास किए जा रहे हैं। इस अवसर पर जनपद अध्यक्ष सिहावल श्रीमान सिंह, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एबी सिंह, अधीक्षण यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा अजीम खान, उपखंड अधिकारी सिहावल आरके सिन्हा, कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा हिमांशु तिवारी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत सिहावल अशोक तिवारी, रामनारायण सिंह, विनय सिंह, प्रदीप सिंह, विनय वर्मा सहित जन प्रतिनिधि, विभागीय अधिकारी, कर्मचारी एवं ग्रामीणजन उपस्थित रहें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो