scriptश्रमदान कर गोपालदास बांध के पानी से निकाली जलकुंभी, पत्रिका अमृतं जलम् अभियान का भव्य आगाज | Patrika Amritam Jalam campaign News in Sidhi | Patrika News

श्रमदान कर गोपालदास बांध के पानी से निकाली जलकुंभी, पत्रिका अमृतं जलम् अभियान का भव्य आगाज

locationसीधीPublished: May 14, 2018 04:24:28 pm

Submitted by:

suresh mishra

श्रमदान कर गोपालदास बांध के पानी से निकाली जलकुंभी, पत्रिका अमृतं जलम् महाअभियान का भव्य आगाज

Patrika Amritam Jalam campaign News in Sidhi

Patrika Amritam Jalam campaign News in Sidhi

सीधी। नदी, तालाब, बावड़ी जैसे जलस्रोतों के संरक्षण व संवर्धन हेतु प्रयासरत पत्रिका समूह द्वारा देशभर के साथ ही सीधी में भी रविवार को अमृतं जलम् अभियान की शुरुआत की गई। इस अभियान के तहत रविवार को शहर के हृदय स्थल में स्थित गोपालदास बांध में सुबह 7 बजे से 9 बजे तक श्रमदान किया गया। बांध के किनारे बिखरी प्लास्टिक की पन्नियां, पाउच, झाड़ी आदि की सफाई की गई। इसके साथ ही बांध के अंदर पानी मेें जमी जलकुंभी व कचरे को भी बाहर निकाला गया। अंत में पूरा कचरा एकत्रित कर उसे नष्ट किया गया। अभियान में करीब दो दर्जन से भी ज्यादा लोगों ने भाग लिया।
श्रमदान करने की अपील

पत्रिका समूह द्वारा रविवार से पूरे देश में एक साथ अमृतम जलम् अभियान की शुरुआत करने का निर्णय लिया गया था। अमृतम जलम् के लिए पूरी कार्ययोजना तैयार कर स्थल का चिह्नाकर आदि पहले से ही किया जा चुका था। इस अभियान में सामाजिक संगठनों, राजनैतिक दलों, प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही आम लोगों से भी शामिल होकर श्रमदान करने की अपील की गई थी। इसके चलते रविवार को सुबह शुरू किए गए इस अभियान में लोगों ने रुचि दिखाते हुए इस महापुण्य के कार्य में अपनी भागीदारी निभाते हुए श्रमदान किया। इस सफाई अभियान में जिले की इंद्रवती नाट्य समिति के कलाकारों ने बढ़चढ़ कर अपनी भागीदारी निभाई।
इन्होंने किया श्रमदान
अमृतम् जलम् अभियान के तहत पत्रिका की अपील पर रविवार को सुबह करीब 7 बजे शहर के गोपालदास बांध में करीब दो दर्जन लोगों ने शामिल होकर श्रमदान किया। इसमें प्रमुख रूप से भारत रक्षा मंच के महाकौशल प्रांताध्यक्ष इंजी.आरबी सिंह, इंद्रवती नाट्य समिति के संचालक नीरज कुंदेर, अंगराग लोक कला समिति लकोड़ा के अध्यक्ष नरेंद्र बहादुर सिंह, समासेवी रामबिहारी पांडेय, शिवनारायण कुंदेर, प्रजीत साकेत, पवन मनोज इंद्रेकर, राजा सोनारतिया, सतेंद्र सिंह बघेल, अमित उपाध्याय, अजीज हसन, मनीष यादव, बृजेश पटेल, संतोष द्विवेदी, रामसिया यादव, सुभाष तिवारी, रजनीश जायसवाल, अविनाश तिवारी, उमेश मिश्रा, हरीश सिंह, राहुल वर्मा आदि शामिल रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो