scriptमहाशिवरात्रि पर शिवालयों में श्रद्धालुओं को दिलाई गई पॉलीथीन का उपयोग न करने की शपथ | Pledge not to use polythene offered to devotees at Pagoda on Mahashiva | Patrika News

महाशिवरात्रि पर शिवालयों में श्रद्धालुओं को दिलाई गई पॉलीथीन का उपयोग न करने की शपथ

locationसीधीPublished: Feb 22, 2020 09:15:49 pm

Submitted by:

Manoj Kumar Pandey

पॉलीथीन का उपयोग न करने के साथ ही स्वच्छता के लिए किया गया प्रेरित, पत्रिका अभियान से प्रेरित होकर श्रद्धालुओं ने मंदिर परिसर में की सफाई, जिले के प्रसिद्ध शिव मंदिर बढ़ौरा, पडऱा व स्वामी नीलकंठ मंदिर मौहार में पत्रिका स्वर्णिम अभियान के तहत आयोजित किया गया कार्यक्रम

Pledge not to use polythene offered to devotees at Pagoda on Mahashiva

Pledge not to use polythene offered to devotees at Pagoda on Mahashiva

सीधी। पत्रिका स्वर्णिम भारत अभियान के तहत महाशिवरात्रि के अवसर जिले के प्रसिद्ध शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं को पॉलीथीन उपयोग न करने की शपथ दिलाई गई। इसके साथ ही मंदिर स्वच्छ रखने के लिए भी प्रेरित किया गया। पत्रिका के अभियान से प्रेरित होकर जहां श्रद्धालुओं ने पॉलीथीन का उपयोग न करने का संकल्प लिया वहंीं कई श्रद्धालुओं ने मंदिर परिसरों में स्वेच्छा श्रमदान करते हुए सफाई भी की।
—-
शिव मंदिर बढ़ौरा में आयोजित हुआ बृहद कार्यक्रम-
जिले के प्रसिद्ध बढ़ौरा शिवमंदिर में पत्रिका स्वर्णिम भारत अभियान के तहत बृहद कार्यक्रम आयोजित किया गया, इस अवसर पर सुरक्षा व्यवस्था में तैनात पुलिस चौकी सेमरिया प्रभारी सुरसरी प्रसाद मिश्रा एवं उपनिरीक्षक पूनम सिंह ने श्रद्धालुओं को मंदिर परिसर में पॉलीथीन का उपयोग न करने की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुगण किसी भी प्रकार की पूजा सामग्री पॉलीथीन में लेकर न जाएं, और यदि ले भी जाते हैं तो पॉलीथीन को डस्टविन में डालें। श्रद्धालुओं को शपथ दिलाई गई कि मंदिर परिसर को स्वच्छ रखेंगे तथा पॉलीथीन का उपयोग नहीं करेंगे। इस दौरान पत्रिका की अपील पर कुछ श्रद्धालुओं ने श्रमदान करते हुए मंदिर परिसर में सफाई भी की।
—-
स्वामी नीलकंठ मंदिर मौहार में दिलाई गई शपथ-
बहरी तहसील अंतर्गत प्रसिद्ध स्वामी नीलकंठ स्वामी मंदिर मौहार में पत्रिका स्वर्णिम भारत अभियान के तहत श्रद्धालुओं को मंदिर परिसर में पॉलीथीन का उपयोग न करने व मंदिर को स्वच्छ रखने की अपील की शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर सैकड़ों की संख्या में उपस्थित श्रद्धालुओं ने पॉलीथीन का उपयोग न करने एवं मंदिर स्वच्छ रखने की अपील की। पत्रिका की अपील पर श्रद्धालुओं ने मंदिर परिसर में सफाई भी की।

पडऱा शिवमंदिर में श्रद्धालुओं ने ली पॉलीथीन का उपयोग न करने की शपथ-
जिला मुख्यालय के समीपी ग्राम पडऱा स्थित प्रसिद्ध शिवमंदिर में महाशिवरात्रि के अवसर पर पत्रिका स्वर्णिम अभियान के तहत श्रद्धालुओं को मंदिर परिसर में पॉलीथीन का उपयोग न करने की शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर धर्म जागरण मंच के संयोजक सुमित जायसवाल द्वारा श्रद्धालुओं को शपथ दिलाई गई कि मंदिर परिसर में न तो पॉलीथीन का न तो उपयोग करेंगे और दूसरों को भी पॉलीथीन का उपयोग न करने के लिए प्रेरित करेंगे। इस दौरान पत्रिका के अपील पर सुमित जायसवाल के नेतृत्व में युवाओं ने मदिर परिसर में सफाई भी की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो