scriptSidhi bus accident के बाद बदला पुलिस का रवैया, इस पुलिस वाले ने पेश की ये मिसाल | police station incharge Pawan Singh big step in interest of student | Patrika News
सीधी

Sidhi bus accident के बाद बदला पुलिस का रवैया, इस पुलिस वाले ने पेश की ये मिसाल

-विद्यार्थियों को अपनी निगरानी में पहुंचा परीक्षा केंद्र तक

सीधीFeb 24, 2021 / 04:45 pm

Ajay Chaturvedi

थाना प्रभारी कमर्जी पवन सिंह ने छात्रहित में पेश की  मिसाल

थाना प्रभारी कमर्जी पवन सिंह ने छात्रहित में पेश की मिसाल

सीधी. Sidhi bus accident के बाद जिला पुलिस व प्रशासन का रवैया काफी बदला-बदला नजर आने लगा है। पुलिस ने वो कर दिखाया है जो अमूमन देखने को नहीं मिलता। वैसे पुलिस काफी एहतियात बरत रही है। इसी के तहत थाना प्रभारी कमर्जी पवन सिंह ने मानवता की मिसाल पेश करते हुए करीब 35 विद्यार्थियों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचाने में मदद की। इतना ही नहीं परीक्षा के बाद उन छात्र-छात्राओं को वापस उनके घर तक पहुंचाने की व्यवस्था भी की।
पुलिस की इस कार्रवाई का छात्र-छात्राओं ने भी स्वागत करते हुए उन्हें जय हिंद कह आभार जताया। उधर अपने इस कार्य को लेकर थाना प्रभारी ने कहा कि परीक्षा जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा है। कई परीक्षाओं में मुझे भी इस प्रकार की दिक्कतें सामने आई थी, जिसे मैंने याद कर तत्काल यह निर्णय लिया।
ये भी पढ़ें- हाथियों के शिकार बने लोगों के परिजनों को मिलेंगे बतौर मुआवजा इतने रुपये

बता दें कि बस हादसे के बाद से जिले भर में लगातार अभियान चलाकर बसों और भारी वाहनों के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है, ताकि दोबारा इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न होने पाए। इसी के तहत थाना प्रभारी पवन सिंह वाहन चेकिंग कर रहे थे। ऐसे में ओवरलोड बस चालक ने बस में सवार छात्र छात्राओं को बस से उतार दिया और कहा कि अब हम नहीं ले जा सकते हैं। ऐसे में सभी छात्र थाना प्रभारी के पास पहुंचे और अपनी समस्या बताई। छात्र-छात्राएं परीक्षा से वंचित न हो इसकी खातिर उन्होंने सबसे पहले सभी कालेज के प्रिसिंपल से व्यक्तिगत तौर पर बात की। फिर स्पेशल बस करके अपने किराए से विद्यार्थियो को कॉलेज तक पहुंचाने की व्यवस्था की।
थाना प्रभारी ने बताया कि छात्र-छात्राओं को जाने-आने में कोई समस्या नहीं हो इसके लिए अलग से पुलिस बल भेजा गया। जब सभी छात्र छात्राएं कालेज तक पहुंच गए तब पुलिस वापस थाने लौटी।
खास बात तो यह भी है कि शाम को भी जब छात्र लौट रहे थे, कमर्जी में उनके साथ फिर इसी तरह की समस्या देखने को मिली। सभी ने थाना प्रभारी से व्यक्तिगत रूप से बात की। ऐसे में उन्होंने ऑटो की व्यवस्था कर सभी को घर तक पहुंचावाया।
“परीक्षा देने का ले जा रहे छात्र छात्राओं को चेकिंग के दौरान परेशानी हुई। इस पर तत्काल उन्हें प्राइवेट वाहन से कॉलज तक पहुंचाया गया। इतना ही नहीं वापस में उन्हें घर तक पहुंचाने की व्यवस्था की गई है। हमने अपनी ड्यूटी के साथ अपने कर्तव्य को भी निभाया है।”- पवन सिंह, थाना प्रभारी कमर्जी

Home / Sidhi / Sidhi bus accident के बाद बदला पुलिस का रवैया, इस पुलिस वाले ने पेश की ये मिसाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो