scriptसीधी लोकसभा चुनाव: SPG के हवाले मोदी की सुरक्षा व्यवस्था, बनाए गए तीन हेलीपैड | Prime Minister Narendra Modi to address rally in Sidhi on today | Patrika News

सीधी लोकसभा चुनाव: SPG के हवाले मोदी की सुरक्षा व्यवस्था, बनाए गए तीन हेलीपैड

locationसीधीPublished: Apr 26, 2019 11:49:06 am

Submitted by:

suresh mishra

सीधी लोकसभा चुनाव: SPG के हवाले मोदी की सुरक्षा व्यवस्था, बनाए गए तीन हेलीपैड

Prime Minister Narendra Modi to address rally in Sidhi on today

Prime Minister Narendra Modi to address rally in Sidhi on today

सीधी। सफेद शेरों के लिए दुनिया में विख्यात विंध्य के सीधी शहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दहाड़ेंगे। सीधी लोकसभा से भाजपा की प्रत्याशी एवं सांसद रीती पाठक के लिए मोदी मतदाताओं से वोट मांगते हुए कांग्रेस पर निशाना साध सकते है। राजनीतिक जानकारों की मानें तो पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह से मुकाबले के कारण ये हॉट सीट हो गई है। बताया गया कि नरेंद्र मोदी बनारस सीट से अपना नामांकन दाखिल करने के बाद सीधी पहुंचेगे। सीधी संसदीय सीट पर मोदी की सभा पुरानी सीधी मड़रिया में तैयार किए गए मैदान में आयोजित होगी। हेलीपैड से लेकर सभा स्थल की सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा एसपीजी कमांडों के हाथों पर सौंपा गया। एसपीजी के कई अधिकारी पहले ही सीधी पहुंच चुके है। जिन्होंने पीएम के पोटोकॉल के हिसाब से मंच, हेलीपैड, एंट्री गेट, आउट गेट, मंच पर बैठने वाले वीवीआईपी नेता सहित बैठक व्यवस्था का जायजा लिया है।
तीन हेलीपैड बनाए गए
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा के लिए तीन हेलीपैड कार्यक्रम स्थल पर ही बनाए गए हैं। बताया गया कि एक हेलीपैड में सुरक्षा जवान, दूसरे में नरेंद्र मोदी व तीसरा हेलीपैड में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के हेलीकाप्टर उतरेया है।
1500 जवान तैनात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा के लिए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। 1500 जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। जिसमे एसपीजी कमांडों 13, एसपी रैंक के अधिकारी 5, एएसपी व डीएसपी 15, 1000 पुलिस बल, एसएएफ 9वीं बटालियन रीवा से 80 जवानों की तैनात किया गया है।
एक घंटे सीधी में रहेंगे मोदी
पीएम नरेन्द्र मोदी बनारस लोकसभा से नामांकन दाखिल करने के बाद शुक्रवार की दोपहर 1.30 बजे सीधी के लिए उड़ान भरेंगे। वे सीधी में निर्धारित कार्यक्रम स्थल पर दोपहर 2.5 बजे पहुंचेगे। सभा को संबोधित करने के बाद नरेंद्र मोदी दोपहर 3.5 बजे जबलपुर के लिए रवाना होगे। उनके साथ कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल होंगे।
सभास्थल पर लगा जैमर
प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सीधी लोसभा क्षेत्र में आयोजित होने वाली सभास्थल पर जैमर लगाया गया है। बताया गया कि सभा स्थल पर 500 मीटर के आसपास लोकल नेटवर्क बंद रहेगा। सुरक्षा अधिकारियों का सिर्फ नेटवर्क काम करेगा।
फैक्ट फाइल
– एसपीजी कमांडो-13
– एसपी रैंक के अधिकारी-05
– एएसपी/डीएसपी-15
– बाहर से आने वाले सुरक्षा बल-1100
– एसएएफ 9वीं बटालियन रीवा-80

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो