फिर आई राहत भरी खबर...कोरोना संक्रमण के संदिग्ध व्यक्तियों की रिपोर्ट आई निगेटिव

26 संदिग्ध लोगों के सेंपल जांच हेतु भेजे गए थे जबलपुर, अब तक सीधी जिले से कुल ६६ सेंपल भेजे जा चुके हैं जांच के लिए, सभी की रिपोर्ट आ चुकी है निगेटिव

By: Manoj Pandey

Published: 18 Apr 2020, 07:56 PM IST

सीधी। देश व प्रदेश में कोरोना वायरस (कोविड-19) के बढ़ते रोगियों के बीच सीधी जिले के लिए फिर राहत भरी खबर आई है। विगत दिवस 26 संदिग्ध कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की जबलपुर से जांच के बाद निगेटिव रिपोर्ट आई है। इस तरह अभी तक सीधी जिले में एक भी मरीज कोरोना वायरस के पॉजिटिव नहीं मिले हैं। जबकि अब तक जिले से कुल 66 संदिग्ध लोगों के सेंपल जांच हेतु जबलपुर भेजे जा चुके हैं। संदिग्ध पाए जाने वाले सभी व्यक्ति लॉक डाउन के दौरान जिले के बाहर से आए थे, जिसमें कई सूरत गुजरात, हैदराबाद आदि दूरस्थ स्थलों में काम करने गए थे, जहां लॉक डाउन के बाद काम बंद होने पर वापस अपने घर आ गए थे।
उल्लेखनीय है कि पूरे देश के साथ ही विश्व में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। कोरोना कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में लॉक डाउन घोषित किया गया है, राज्य व जिले की सीमाओं को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। वहीं संक्रमण की संभावनाओं पर त्वरित रूप से लोगों की जांच की जा रही है। इसी क्रम में लॉक डाउन के बाद सीधी जिले में बाहर से आए 26 लोगों में कोरोना वायरस कोविड-19 के लक्षण मिलने पर उन्हें संदिग्ध मानते हुए कोरंटाइन सेंटर में भर्ती किया जाकर उनका सेंपल जांच के लिए जबलपुर भेजा गया था। जिनकी रिपोर्ट एक बार फिर निगेटिव प्राप्त हुई है जो जिले वासियों के लिए अच्छी खबर है। इस प्रकार अब जिले में एक भी कोरोना संक्रमण के पॉजिटिव मरीज नहीं मिले हैं।
फैक्ट फाइल-
अब तक कुल स्क्रीनिंग- 20,193
अब तक कुल संदिग्ध- 66
रिपोर्ट निगेटिव- 66
रिपोर्ट अप्राप्त- 00
रिपोर्ट पॉजिटिव- 00

Manoj Pandey
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned