दिन दहाड़े रेत परिवहन पर राजस्व टीम की बड़ी कार्रवाई

द्वय नायब तहसीलदार मझौली व मड़वास रहे कार्रवाई में शामिल, गंगेई महान नदी से किया जा रहा था रेत का अवैध परिवहन

By: Manoj Pandey

Published: 05 May 2020, 11:42 PM IST

सीधी/मझौली। मझौली विकासखंड अंतर्गत हो रहे अवैध रेत उत्खनन व परिवहन को लेकर अब राजस्व विभाग कुछ सक्रिय नजर आता दिख रहा है। अभी पिछले ही दिनों इसी विभाग द्वारा रात्रि में एक ट्रैक्टर पर कार्रवाई कर उसे पुलिस अभिरक्षा में खड़ा कराया गया था। वहीं रविवार को दोपहर करीब 1.30 बजे मुखबिरों की सूचना पर कोरोना गस्त के दौरान नायब तहसीलदार मझौली रोहित सिंह व मड़वास संजय मेश्राम को जानकारी मिली की ग्राम पंचायत मुड़हेरिया के गंगेई गांव में महान नदी से अवैध रेत परिवहन किया जा रहा है, जिसे संज्ञान में लेते हुए द्वय अधिकारियों द्वारा त्वरित कार्रवाई की गई व बीच रास्ते में ही रेत से भरे ट्रैक्टर को खड़ा कराया गया। हलांकि सरकारी वाहन को देखते ही ट्रैक्टर चालक द्वारा रेत वहीं गिरा दिया गया, लेकिन तब तक राजस्व अमला वहां पहुंचकर बिना नंबर के महेंद्रा ट्रैक्टर को पकड़ पुलिस अभिरक्षा में मझौली थाना परिषर में खड़ा कराया गया है।
रेत पर बैठ बनाया स्थल पंचनामा-
राजस्व टीम को देखते ही ट्रैक्टर चालक द्वारा रेत को वहीं खेत में ही गिरा दिया और उसी रेत पर बैठकर नायब तहसीलदार संजय मेश्राम द्वारा स्थल पंचनामा की कार्रवाई की गई। एक तरफ जहां देश कोरोना समस्या से जूझ रहा है वहीं रेत माफिया तस्करी से बाज नही आ रहें हैं और आए दिन इक्का दुक्का वाहन पुलिस व राजस्व की पकड़ में आते देखे जा रहे हैं। जबकिअभी भी खनिज विभाग मूक दर्शक बना हुआ है।
.........मुखबिर की सूचना के आधार पर नायब तहसीलदार मझौली को भी सूचित किया और इधर से मैं गया, मझौली तरफ से वे आए जहां गंगेई के पास रेत से भरा ट्रैक्टर पकड़ा गया और हम लोगों को देखकर ट्रैक्टर चालक वहीं पर ट्रैक्टर ट्राली से रेत गिरा कर ट्रैक्टर छोड़ कर फरार हो गया। हम लोगों ने स्थल पंचनामा तैयार कर लिया है, ट्रैक्टर लाल बहादुर सिंह मुढ़ेरिया निवासी का बताया जा रहा है। अवैध रेत उत्खनन व परिवहन के तहत कार्रवाई प्रतिवेदित की जाएगी।
संजय मेश्राम, नायब तहसीलदार मड़वास

Manoj Pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned