scriptबेटे की करतूत सुनकर पिता ने कहा- काश ये जमीं फट जाती और मैं समा जाता, शिक्षक बनाना था आतंकी बन गया | Saurabh Shukla Father Said i don't believe my son is terrorists | Patrika News

बेटे की करतूत सुनकर पिता ने कहा- काश ये जमीं फट जाती और मैं समा जाता, शिक्षक बनाना था आतंकी बन गया

locationसीधीPublished: Jul 29, 2019 01:20:08 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

यूपी एटीएस ने प्रयागराज से गिरफ्तार किया है।

 terrorists

बेटे की करतूत सुनकर पिता ने कहा- काश ये जमीं फट जाती और मैं समा जाता, शिक्षक बनाना था आतंकी बन गया

सीधी. रविवार को यूपी एटीएस ( ATS ) ने सौरभ शुक्ला ( Saurabh Shukla ) को प्रयागराज से गिरफ्तार किया है। सौरभ शुक्ला पर आंतकियों को फंडिंग करने का आरोप है। सौरभ के आंतकियों के लिए काम करने की खबर सुनते ही उसके पिता आवाक हैं। पिता शिक्षक हैं और बेटे को अच्छी तालीम देना चाहते थे पर बेटा आतंकवादियों के लिए पैसे जुटाने का काम करता था और अपने ही वतन के साथ गद्दारी कर रहा था।
इसे भी पढ़ें- आंतकियों के लिए फंडिंग कर रहा MP का एक युवक गिरफ्तार, लश्कर-ए-तैयबा के लिए करता था काम

क्या कहा पिता ने
बेटे के संदिग्ध आतंकी होने पर पिता रविशंकर शुक्ला ने कहा- अब तो ऐसा लगता है ककि जमीन फट दाए और हम उसमें समा जाएं। मेरा बेटा ऐसा काम करेगा मुझे पता नहीं था। मेरे बेटे ने देश के खिलाफ ऐसा काम किया है। उन्होंने कहा वो क्या करता था, कहां रहता है, कहां आता-जाता है। हमें इस बारे में कुछ जानकारी नहीं थी। उन्होंने बताया कि सौरभ गांव में कम और दोस्तों के साथ बाहर ज्यादा रहता था। पिता ने बताया कि शनिवार को सौरभ 500 रुपए लेकर घर से निकला था लेकिन रात में फोन आया कि यूपी के प्रयागराज में उसे आंतकी संगठन में शामिल होने के कारण गिरफ्तार कर लिया गया है।
शिक्षक है पूरा परिवार
पिता ने बताया कि सौरभ की शुरुआती पढ़ाई अगहर गांव से हुई। कॉलेज करने रीवा गया लेकिम दोनों बार फेल हो गया। पढ़ाई के दौरान उसकी संगत गलत लोगों से हो गई थी। इसकी जानकारी हमें नहीं हो पाई। करीब एक वर्ष पहले जानकारी मिली तो मैं इसे गांव ले आया था। उन्होंने बताया कि मैं पेशे से शिक्षक हूं। परिवार के कई लोग शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हैं बेटे को पढ़ाने के लिए रीवा इसलिए भेजा था कि वो भी शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ेगा।

आतंकियों के संपर्क में था सौरभ
यूपी एटीएस के हत्थे चढ़ा सौरभ पाकिस्तान से फोन और इंटरनेट के अपने नेटवर्क के सदस्यों के साथ पाकिस्तान में बैठे लश्कर के हैंडलर के संपर्क में था। सौरभ पर पाकिस्‍तानी हैंडलर के संपर्क में रहने का आरोप है। सौरभ भारत में जानकारियां जमा करके आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा को भेजता था। इतना ही नहीं सौरभ भारत से पैसा जुटाकर पाकिस्तान भेजता था।
घोषित था इतने हजार रुपये का इनाम
बता दें कि सौरभ शुक्ला को तलाशने का काम यूपी पुलिस काफी दिनों से कर रही थी। पुलिस ने सौरभ की जानकारी देने वाले को 25 हजार रुपये का इनाम देने का ऐलान किया था। आरोप है कि वह पाकिस्तान से फोन और इंटरनेट के अपने नेटवर्क के सदस्यों के साथ पाकिस्तान में बैठे लश्कर के हैंडलर के संपर्क में था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो