scriptएसडीएम ने अपने सामने कराई ब्लास्टिंग, फिर भी ग्रामीण बोले-साहब आपसे सच्चाई छुपाई गई | SDM has blasted in front of you, the villagers have hidden the truth | Patrika News

एसडीएम ने अपने सामने कराई ब्लास्टिंग, फिर भी ग्रामीण बोले-साहब आपसे सच्चाई छुपाई गई

locationसीधीPublished: Jan 06, 2019 02:37:35 am

Submitted by:

Anil singh kushwah

सीधी में अल्ट्राटेक सीमेंट विवाद का मामला

SDM has blasted in front of you, the villagers have hidden the truth

SDM has blasted in front of you, the villagers have hidden the truth

बघवार/सीधी। अल्ट्राटेक सीमेंट प्रबंधन पर ग्रामीणों द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच दूसरे दिन भी जारी रही। एसडीएम अर्पित वर्मा ने शनिवार को अपने सामने ब्लास्टिंग कराई और स्थिति का जायजा लिया। हालांकि, इस दौरान ब्लास्टिंग अन्य दिनों की अपेक्षा सामान्य थी, इसमें न कंपन हुई और न ही पत्थर ही उड़े। ग्रामीणों ने कहा, कंपनी प्रबंधन जानबूझकर कमजोर ब्लास्टिंग कराई है, ताकि मनमानी सामने न आ सके। एसडीएम वर्मा ने उनके बयान दर्ज कर लिए हैं।
पीडि़त ग्रामीणों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन
गत दिवस सरदा गांव के एक दर्जन परिवार कलेक्ट्रेट पहुंचकर कलेक्टर-एसपी को ज्ञापन सौंपा था। उनका कहना था कि अल्ट्राटेक सीमेंट प्लांट प्रबंधन द्वारा बस्ती के नजदीक की जा रही ब्लास्टिंग का विरोध करने पर पुलिस ने उनसे बेरहमी पूर्वक मारपीट की है। कंपनी पर नहर में केमिकलयुक्त पानी छोडऩे का आरोप लगाया था। इससे खेत बंजर होते जा रहे हैं। घर की दीवारें क्षतिग्रस्त होने व पुलिस द्वारा तोडफ़ोड़ करने की शिकायत भी की थी। इस पर कलेक्टर अभिषेक सिंह ने जांच के लिए एसडीएम अर्पित वर्मा को मौके पर भेजा है। शुक्रवार को करीब ढाई धंटे पूछताछ के बाद शनिवार को भी राजस्व अमले के साथ पहुंचे। घरों में टूटी पड़े वाहन व सामग्री के फोटोग्राफ्स लिए।
पाइपलाइन हटाई
अल्ट्राटेक सीमेंट प्लांट प्रबंधन ने प्लांट से बाणसागर नहर तक लगी पाइपलान हटवा ली। आरोप है कि इसी से प्लांट का केमिकलयुक्त पानी नहर तक पहुंचता था। लेकिन एसडीएम ने जायजा भी लिया था, जिसके बाद कंपनी ने पाइप लाइन को शुक्रवार शाम हटा लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो