scriptशिवसेना ने नपा सीएमओ के विरूद्ध कोतवाली में की शिकायत | Shiv Sena complains against NAP CMO in Kotwali | Patrika News

शिवसेना ने नपा सीएमओ के विरूद्ध कोतवाली में की शिकायत

locationसीधीPublished: Oct 21, 2019 03:11:45 pm

Submitted by:

Manoj Kumar Pandey

पशु क्रूरता के तहत मामला दर्ज कराए जाने की मांग

Shiv Sena complains against NAP CMO in Kotwali

Shiv Sena complains against NAP CMO in Kotwali

सीधी। शिवसेना की जिला इकाई सीधी द्वारा मुख्य नगर पालिका अधिकारी नगर पालिका परिषद सीधी के विरूद्ध पशु क्रूरता को लेकर कोतवाली में की शिकायत की है।
शिवसेना द्वारा नगरपालिका के मुख्य अधिकारी पर पशुओं के ऊपर क्रूरता पूर्वक व्यवहार एवं नगर के मानस भवन में पशुओं को बंदी बनाकर कई दिनों से बिना भोजन बंद किए जाने, मरने की हालत में छोडऩे तथा तीन पशुओं की मृत्यु हो जाने को लेकर सिटी कोतवाली पहुंचकर शिकायती आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है।
शिकायती आवेदन के माध्यम से शिवसेना जिलाध्यक्ष विवेक पांडेय ने जानकारी दी कि नगरपालिका के मुख्याधिकारी सीएमओ द्वारा आवारा पशुओं के साथ बड़ी क्रूरता पूर्वक सैकड़ों से भी ज्यादा पशुओं को नगर के मानस भवन में कई दिनों से भूखे प्यासे बंदिश बनाकर मरने के लिए छोड़ दिया गया। इस बीच तीन पशुओं की मृत्यु भी हो गई है। पांडेय ने बताया कि इसकी जानकारी 17 अक्टूबर की रात्रि 8 बजे जब हुई तो तत्काल सभी शिवसैनिकों ने मानस भवन पहुंचकर निरीक्षण कर कलेक्टर को सूचित किया गया, जिस पर कलेक्टर ने तत्काल नगर पालिका अधिकारी को फोन पर बता कर तत्काल नगर के कांजी हाउस में एवं गौशालाओं में पशुओं को रखने को तत्काल आदेश दिया लेकिन नगर पालिका अधिकारी द्वारा सक्रियता ना दिखाने की वजह से तीन पशुओं की मृत्यु हो गई है। इस बीच पांडेय ने शिकायत दर्ज कराते हुए पशु क्रूरता अधिनियम के तहत दंडात्मक कार्रवाई की मांग की है। पांडेय ने कहा ऐसी स्थिति में जिला पुलिस प्रशासन द्वारा कड़ा कदम नहीं उठाया गया तो मजबूरन हम शिवसैनिकों को आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा। इस दौरान शिवसेना नगर अध्यक्ष संतोष सिंह चौहान, शिवसेना विधानसभा अध्यक्ष अनिल गुप्ता, शिवसेना विधानसभा प्रभारी प्रदीप विश्वकर्मा, शिवसेना विधानसभा ग्रामीण अध्यक्ष उमेश सिंह परिहार, वार्ड चार प्रमुख शनि भारती, वार्ड 15 प्रमुख मनीष शर्मा, मनोज पनिका, राहुल पनिका, बबलू कुशवाहा, नगर कोषाध्यक्ष आशीष मिश्रा, शुभम सेन, नीरज भारती, दादा भारती सहित कई शिवसैनिक मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो