गर्मी का मौसम शुरू होते ही शहर में शुरू हुई पेयजल की किल्लत

नगर पालिका द्वारा टैंकरों के माध्यम से शुरू की विभिन्न मुहल्लों में पेयजल की सप्लाई, नवीन जल प्रदाय योजना का कार्य पूरा न होने से निरस्त किया जा चुका है टेंडर

By: Manoj Pandey

Published: 18 Apr 2020, 08:11 PM IST

सीधी। नगर पालिका परिषद सीधी अंतर्गत शहर में गर्मी का मौसम शुरू होते ही पेयजल की समस्या शुरू हो गई है। कई मुहल्लों में जल स्तर नीचे खिसकने से हैंडपंप व निजी ट्यूबवेल सूखने लगे हैं, जिससे पानी की समस्या शुरू हो गई है। वहीं शहर की नवीन नल जल योजना का कार्य छ: वर्ष बाद भी पूरा नहीं होने के कारण नपा के प्रशासक व कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी के निर्देश पर मुख्य नगर पालिका अधिकारी द्वारा टेंडर निरस्त कर दिया गया है, जिससे नवीन जल प्रदाय योजना का शेष बचा कार्य भी अभी फिलहाल ठप पड़ गया है।
शहर के जिन मुहल्लों में पेयजल की ज्यादा समस्या है वहां नगर पालिका परिषद सीधी द्वारा टैंकर के माध्यम से पेयजल सप्लाई शुरू कर दी गई है। अभी फिलहाल पेयजल वितरण के लिए दो टैंकर लगाए गए हैं। वहीं अतिरिक्त टैंकर लगाए जाने के की तैयारी भी शुरू कर दी गई है। अभी फिलहाल दो टैंकरों के माध्यम से शहर के ज्यादा पेयजल संकट वाले मुहल्लों में पानी की उलब्धता कराई जा रही है, जहां टैंकर पहुंचते ही पानी लेने के लोग उमड़ते हैं। ऐसे मुहल्लों में शहर का उत्तरी करौंदिया, दक्षिणी करौंदिया मुख्य रूप से शामिल है। नगर पालिका के पेयजल प्रभारी शीलध्वज ङ्क्षसह ने बताया कि अभी फिलहाल शहर में पेयजल की ज्यादा किल्लत नहीं है, इसलिए दो टैंकरों के माध्यम से पानी की सप्लाई की जा रही है, वहीं अतिरिक्त टैंकर लगाए जाने की तैयारी की जा रही है। जिन मुहल्लों में पानी की दिक्कत होगी वहां टैंकर के माध्यम से पानी की सप्लाई की जाएगी।

Manoj Pandey
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned