scriptसीधी बस हादसा: इस बच्ची की बहादुरी को सलाम, नहर में कूद कर बचाई इतने लोगों की जान | sidhi bus accident: a girl saved two lives by jumping into a canal | Patrika News

सीधी बस हादसा: इस बच्ची की बहादुरी को सलाम, नहर में कूद कर बचाई इतने लोगों की जान

locationसीधीPublished: Feb 16, 2021 04:28:09 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

आज सुबह जब बस नहर में अनियंत्रित होकर गिर गई उस समय यह लड़की शिवरानी वहीं मौजूद थी।

सीधी बस हादसा: इस बच्ची की बहादुरी को सलाम, नहर में कूद कर बचाई इतने लोगों की जान

सांसद रीति पाठक के साथ शिवरानी

सीधी. मध्यप्रदेश के सीधी जिले में हुए हादसे में अब तक 42 लोगों की मौत हो गई है। घटना स्थल में बचाव के लिए राहत कार्य जारी है। इसी बीच एक बच्ची की बहादुरी की खबर सामने आई है। इस हादसे के समय मौजूद शिवरानी नाम की एक लड़की ने नहर में कूद कर दो लोगों की जान बचाई है। दरअसल, सीधी बस हादसे में दो लोगों की जान बचाने वाली बालिका शिवरानी की बहादुरी की चौतरफा तारीफ़ हो रही है।
रीती पाठक ने की तारीफ
सीधी संसदीय सीट से सांसद रीति पाठक ने बताया कि जब बस नहर में गिरी तो नहर के पास शवरानी मौजूद थी। बस को नहर में गिरते देखते ही शिवरानी ने नहर में छलांग लगा दी और दो लोगों की सुरक्षित बचाकर बाहर निकाल लाई। रीति पाठक ने शिवरानी की तारीफ करते हुए कहा मैं इस बच्ची को धन्यवाद दे रही हूं जिसने बहादुरी दिखाते हुए दो लोगों की जान बचाई।
दरअसल, आज सुबह जब बस नहर में अनियंत्रित होकर गिर गई उस समय यह लड़की शिवरानी वहीं मौजूद थी। जैसे ही उसने देखा कि बस नहर में गिरी है, वह नहर में कूद गई। उसने तैरक कर एक बुजुर्ग आदमी औऱ एक लड़की को सुरक्षित बचाया औऱ उन्हें नहर से बाहर निकाल कर ले आई।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zcdib
सीएम ने भी की तारीफ
घटना के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा- ‘परहित सरिस धर्म नहिं भाई’ बेटी शिवरानी के साहस को प्रणाम करता हूं। अपनी जान की परवाह न करते हुए इस बेटी ने सीधी में घटनास्थल पर नहर में छलांग लगाकर दो नागरिकों की जान बचाई है। मैं बेटी को धन्यवाद देता हूं। पूरे प्रदेश को आप पर गर्व है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो