सीधी: चुरहट-अमिलिया मार्ग बंद, शहर से लेकर गांव तक बाढ़ के हालात

बारिश से पूर्व तैयारियों की खुली पोल, शहर के आधा दर्जन मोहल्ले बाढ़ से प्रभावित, पुल में पानी आने से चुरहट-अमिलिया मार्ग बंद, लोगों को घर में रहने के लिए प्रशासन ने दी सलाह।

By: suresh mishra

Published: 16 Aug 2016, 04:48 PM IST


सीधी। विंध्य सहित सीधी में दो दिन से चल रही भीषण बारिश के कारण बाढ़ के हालात हो गए है। बाढ़ ने नगर पालिका द्वारा की गई तैयारियों की पोल दी है। आधा दर्जन मोहल्ले की नालियां चोक हो चुकी हैं। घरों में पानी पूरी तरह भर रहा है। हजारों लोग सड़कों में पानी भरे होने के कारण घरों में कैद हैं।

नगर पालिका सूचना के बाद भी निरीक्षण के अलावा कोई व्यवस्था नहीं बना पा रही है। शहर के अलावा गांवो में भी बाढ़ का असर देखने को मिल रहा है। जिले की सभी नदियां व नाले ऊफान पर हैं। पुल पर पानी आने से कई मार्गों से यातायात बंद हो गई है।

ये भी पढ़ें: MP: विंध्य में बाढ़ के हालात, रीवा के 12 मोहल्ले जलमग्न, 1 लाख लोग प्रभावित

Flood situation

यातायात ठप
शहर के सुभाष नगर में सड़कों पर पानी का रेला चल रहा है। जिससे तीन मार्गों से पूरी तरह यातायात ठप पड़ा है। रहवासी अपने बच्चों को स्कूल नहीं पहुंचा पाए, वहीं कर्मचारी अपने दफ्तर तक नहीं पहुंच पाए। विष्णू नगर, शिवाजी नगर सहित अन्य मोहल्ले के लोग परेशान है। कलेक्ट्रेट के पीछे जाने वाला मार्ग दिनभर बंद रहा।

ये भी पढ़ें: HEAVY RAINS: सतना में नदी-नाले उफान पर, घरों में घुसा पानी, लोग घरों में कैद

अमिलिया-चुरहट मार्ग बंद
अमिलिया-चुरहट मार्ग में पटपरा के नजदीक रेही नदी पर पुल बना हुआ है। लगातार बारिश होने के कारण पानी का तेज बहाव पुल के ऊपर होने के कारण रास्ता बंद कर दिया गया है। जिसके कारण वाहनों को घूमकर बाणसागर नहर के किनारे बनी सड़क से परिवहन करना पड़ा।

ये भी पढ़ें: पन्ना-छतरपुर मार्ग: केन नदी पर बने 90 वर्ष पुराने पुल पर सुराख, रेड अलर्ट जारी

कलेक्ट्रेट मार्ग बंद
मंगलवार की सुबह से ही सूखा नाला उफनाया हुआ है। जिससे पुलिस अधीक्षक कार्यालय व कलेक्ट्रेट के बीच सूखे नाले पर बनी पुल पर दिनभर पानी का रेला बहता रहा। प्रशासन ने पुल के दोनों किनारे बैरियर लगाकर आम रास्ते से परिवहन पर रोक लगा दी गई। पुल के दोनों किनारे नगर सैनिकों को तैनात किया गया है।
Show More
suresh mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned