scriptचुरहट की सड़कों पर युवा कांग्रेस ने चलाया हल, फिर रोपे धान के पौधे, यहां पढ़ें अमेरिका से अच्छी सड़कों की कहानी | Sidhi Youth Congress's unique protest in Churhat road | Patrika News

चुरहट की सड़कों पर युवा कांग्रेस ने चलाया हल, फिर रोपे धान के पौधे, यहां पढ़ें अमेरिका से अच्छी सड़कों की कहानी

locationसीधीPublished: Jul 23, 2018 01:22:05 pm

Submitted by:

suresh mishra

नेता प्रतिपक्ष के क्षेत्र में सरकार विरोधी नारे लगे, जनसुविधाओं की जानबूझकर अनदेखी का आरोप

Sidhi Youth Congress's unique protest in Churhat road

Sidhi Youth Congress’s unique protest in Churhat road

सीधी। नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल के गृह और विस निर्वाचन क्षेत्र चुरहट की खस्ताहाल सड़क को लेकर रविवार को युवा कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया गया। कार्यकर्ताओं ने बाजार की सड़कों में गड्ढों के भीतर धान की रोपाई की। आंदोलन में युवा कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष शशांक द्विवेदी के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
युकांइयों ने सड़कों की लगातार खराब हो रही हालत एवं सुधार न कराए जाने के विरोध में चुरहट बाजार से लेकर थाना तक के गड्ढों में हल चलाकर धान रोपाई की। युकां ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की। सरकार विरोधी नारे लगने के बाद भाजपा के पदाधिकारियों में हड़कंप मच गया। युकांइयों का अनोखा आंदोलन दिनभर चर्चा का विषय रहा।
प्रदेश सरकार द्वारा की जा रही उपेक्षा
आंदोलन में जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष रूद्र प्रताप सिंह, युकां लोकसभा क्षेत्र सीधी की अध्यक्ष रंजना मिश्रा, संगठन के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं के साथ ही वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे। आंदोलन में शांति व्यवस्था बनाए रखने पुलिस बल तैनात रहा। पदाधिकारियों ने केंद्र और प्रदेश की सरकार को आड़ें हाथ लिया। आरोप लगाया, चुरहट नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का गृह क्षेत्र है, इसलिए क्षेत्र की प्रदेश सरकार द्वारा उपेक्षा की जा रही है। राष्ट्रीय राजमार्ग-३९ के चुरहट मार्ग में निर्माण नहीं कराया गया।
सड़क में खाईनुमा गड्ढे
बता दें कि, इससे पूर्व भी सड़क की खस्ता हालत को लेकर युवा कांग्रेस आंदोलन कर चुकी है। तब आश्वासन दिया गया था कि सर्रा से लेेकर चुरहट थाना तक की सड़क को टू-लेन सीसी सड़क बनाया जाएगा। लेकिन सड़क मार्ग का निर्माण न होने के कारण सड़क में खाईनुमा गड्ढे हो गए हैं। पैदल तक निकलना मुश्किल हो रहा है। बाजार क्षेत्र की सड़कों की हालत जर्जर होने के कारण स्कूली बच्चे, व्यापारी एवं आमजनों को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। विरोध प्रदर्शन के अंत में तहसीलदार चुरहट अमिता सिंह तोमर को ज्ञापन सौंपा गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो