scriptसाहब मुझे मेरी बीबी से बचा लो! पत्नी प्रताडऩा से परेशान वनरक्षक पहुंचा पुलिस की शरण में | Sir, save me from my wife Troubled by wife harassment, the forest guar | Patrika News

साहब मुझे मेरी बीबी से बचा लो! पत्नी प्रताडऩा से परेशान वनरक्षक पहुंचा पुलिस की शरण में

locationसीधीPublished: Feb 24, 2020 08:48:54 pm

Submitted by:

Manoj Kumar Pandey

सिटी कोतवाली में वनरक्षक ने पत्नी के विरूद्ध दिया शिकायती आवेदन, कहा..झूठे मुकदमें फंसाने की दी जाती है धमकी

Sir, save me from my wife Troubled by wife harassment, the forest guar

Sir, save me from my wife Troubled by wife harassment, the forest guar

सीधी। पति प्रताडऩा के मामले तो अक्सर सामने आते रहते हैं, लेकिन कोई पति पत्नि प्रताडऩा का शिकार हो और पुलिस के पास बीबी से बचाने की गुहार लगाए ऐसे प्रकरण यदा कदा ही सामने आते हैं। पत्नि प्रताडऩा का एक ऐसा ही मामला सिटी कोतवाली में सामने आया है, जहां एक वनरक्षक ने अपनी नवविवाहिता पत्नी पर अनावश्यक रूप से पूरे परिवार को प्रताडि़त करने का आरोप लगाते हुए लिखित आवेदन देकर कार्रवाई की गुहार लगाई है।
वन रक्षक पवन कुमार जायसवाल हाल निवासी हाउसिंग बोर्ड कालोनी गायत्री नगर सीधी ने नगर निरीक्षक सिटी कोतवाली सीधी को दिए गए शिकायती आवेदन में बताया है कि गत 19 जून 2019 को शादी के बाद से ही पत्नी अंजली राय पिता भरतलाल राय निवासी ग्राम सिलोड़ी, जिला कटनी का व्यवहार घर के प्रति ठीक नही है। आए दिन घर में लड़ाई-झगड़ा करना एवं घर के सदस्यों को फंसाने व जेल भिजवाने की धमकी दी जाती है। 27 नवंबर 2019 को भी उसकी प्रताडऩा के संबंध मे कोतवाली थाना में लिखित रिपोर्ट की गई थी, लेकिन कुछ कार्रवाई नही हुई। स्थिती यह है कि लड़ाई झगड़े के पश्चात पत्नी अनावश्यक रूप से यहां परेशान होने की नौटंकी करती है और अपने मायके चली जाती है। और हर बार घर आकर माफी मांगकर रहने लगती है। कुछ समय बाद उसका रवैया फिर से आक्रामक हो जाता है। 18 फरवरी को पत्नी अंजली घर के बाहर सलवार सूट पहनकर पड़ोसी महिला के साथ टहल रही थी, जिस पर उसकी सासु मां ने प्रेम से कहा कि अभी नई नवेली दुल्हन हो सर में पर्दा डालकर निकला करो, यह सुनते ही वह भड़क गई और लड़ाई झगड़ा शुरू कर दिया। पीडि़त वन रक्षक ने कहा कि हाल ही में उसके पैर में चोंट लगने से प्लास्टर लगा है। उसके पिता का स्वास्थ्य भी ठीक न रहने से विस्तर में पड़े रहते है, मां भी कई रोगों से पीडि़त है जिसका इलाज नागपुर में चल रहा है। घर में केवल उसके साथ तीन लोग ही है फिर भी पत्नी के कारण घर का वातावरण पूरी तरह से नर्कीय हो चुका है। उसे सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के बाद भी वह यहां खुश नही रहती। उसे केवल मायके में रहना और वहां व्यूटीपार्लर ही चलाना पसंद है। ऐसे में पत्नी की महिला पुलिस से काउंसलिंग कराई जाए जिससे उसके व्यवहार में परिवर्तन आ सके और उसका गृहस्थ जीवन सुचारू रूप से चल सके।
चाकू से स्वयं काट लिया था कलाई-
वनरक्षक ने शिकायती आवेदन के माध्यम से बताया कि 18 फरवरी को मामूली बात को लेकर वह मां से झगड़ा करने लगी, और चाकू निकालकर और अपना हांथ काटने लगी, और बोली सबको जेल भिजवा दूंगी। इसके बाद मेरी पत्नी द्वारा थाना कोतवाली में फोन लगाया गया कि यहां पर मुझे परेशान किया जा रहा है, तब कोतवाली से दो आरक्षक मेरे घर आए जिनके सामने मेरी पत्नी द्वारा बोला कि मेरे हांथ में यह चोंट मेरी सास के द्वारा धक्का देने से लगी है, तब मेरे द्वारा पुलिस को बताया गया कि उसने स्वयं चाकू से अपना हांथ काटा है, जिसका वीडियो मेरे पास है तब पुलिस आरक्षक स्थिति को समझकर वापस चले गए।
पत्नि को बताया मानसिक रोगी-
पीडि़त वनरक्षक ने सिटी कोतवाली में दिए गए शिकायती आवेदन में बताया है कि मेरी पत्नि की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है, वह मानसिक रोगी है, शादी के पूर्व नागपुर में उसका इलाज मनोविज्ञानी चिकित्सक के यहां चल रहा था, जिसकी जानकारी मुझे शादी के पहले नहीं दी गई थी, शादी के बाद मुझे इसकी जानकारी हुई।
जांच के लिए किया गया है निर्देशित-
पत्नि प्रताडऩा संबंधी शिकायती आवेदन का मामला संज्ञान में आया है, इसमें कोतवाली प्रभारी को निर्देेशित किया गया है कि जल्दी से जल्दी मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई करें।
अंजुलता पटले, एएसपी सीधी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो