script

अब तक लॉक डाउन के १२ दिनों में गूंजी ४७ किलकारियां

locationसीधीPublished: Apr 07, 2020 10:58:38 pm

Submitted by:

op pathak

अब तक लॉक डाउन के १२ दिनों में गूंजी ४७ किलकारियां…जिला अस्पताल मे कोरोना के खौफ के साएं मे ं जन्में बालक-बालिकाएं

सीधी। मौत के रूप मे कोरोना वायरस का संक्रमण पूरे विश्व में दहशत फैला रहा है। सरकार ने लोगों को सुरक्षित रखने के लिए लॉक डाउन की घोषणा कर रखी है। जिले में २२ मार्च को जनता कफ्र्यू के बाद लॉक डाउन लागू है। इस दौरान अनेक घरों में किलकारियां गूंज रही है। जिला अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मी एवं चिकित्सक मुस्तैंदी से प्रसूताओं की देख रेख में जुटे हैं। जानकारी के अनुसार जिला अस्पताल में २२ मार्च से अब तक ४७ बच्चों का जन्म हुआ है। इसमें २६ लड़के एवं २१ लड़कियां शामिल हैं। जिसमें ४३ प्रसव सामान्य व ३ प्रसव सिजेरियन हुआ है।
प्रसव कक्ष सेनेटाइज-
कोरोना वायरस को लेकर जिला अस्पताल व प्रसव कक्ष को सेनेटाइज किया गया है। स्वास्थ्यकर्मी भी सफाई के मापदंडों का पालन कर रहे हैं। वार्डों की स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।
फोन पर दे रहे परामर्श-
संक्रमण से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए शहर के चिकित्सक मरीजों को फोन पर परामर्श देकर इलाज कर रहे हैं। इसके लिए परिजनों को मोबाइल नंबर दिए हैं। उन्हें अस्पताल आने से निजात मिल रही है। कई चिकित्सक मरीजों से छोटी तकलीफ के लिए अस्पताल नहीं आने की अपील कर रहे हैं।
सोशल मीडिया से दीदार-
शहर में लॉक डाउन के चलते अस्पताल व उसके परिजनों से रिश्तेदार मिलने नहीं आ सकते हैं। ऐसे में वे अब सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं। जिससे बच्चों के परिजन वॉट्सअप, फेसबुक और वीडियो कालिंंग से बच्चों के दीदार करवा रहे हैं। यहां जिला अस्पताल में भर्ती महिला ने बताया कि काफी समय बाद हमारे घर पर बालिका का जन्म हुआ है, लेकिन ससुराल सतना होने के कारण बेटी की दादी यहां नहीं आ सकती है। ऐसे में सुबह-शांम रोजाना वीडियो कालिंग से दादी बच्ची को देखती है।

ट्रेंडिंग वीडियो