कलेक्टर सीधी की सख्त कार्रवाई से प्रशासनिक हलके में खलबली

-कार्य में लापरवाही के आरोप में की सख्त कार्रवाई

By: Ajay Chaturvedi

Updated: 09 Oct 2021, 11:30 AM IST

सीधी. कलेक्टर सीधी मुजीबुर्रहमान खान के बड़े फैसले ने प्रशासनिक हलके में खलबली मचा दी है। हालांकि कलेक्टर ने ये कार्रवाई कार्य में लापरवाही के चलते की गई है।

कलेक्टर द्वारा आदेश जारी कर मध्य प्रदेश लोकसेवा गारंटी अधिनियम 2010 के तहत प्राप्त शिकायतों का निर्धारित समय सीमा में समाधान न करने के चलते सिहावल तहसील के राजस्व निरीक्षक उदयभान सिंह व हनुमानगढ़ तहसील, रामपुर नैकिन के राजस्व निरीक्षक समरजीत सिंह खड्डी पर एक-एक हजार रुपये जुर्माना लगाया है। जुर्माने से प्राप्त धनराशि प्रतिकर के रूप में पीडि़त व्यक्तियों को प्रदान की जाएगी।

कलेक्टर खान ने सभी संबंधित अधिकारियों को मध्य प्रदेश लोकसेवा गारंटी अधिनियम 2010 के अंतर्गत प्राप्त आवेदनों का समय-सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिए हैं। उन्होने कहा कि अकारण आवेदनों को लंबित रखने पर संबंधित अधिकारियों पर जुर्माना लगाया जाएगा। साथ ही अनुशासनात्मक कार्रवाई भी होगी।

उधर संचालक लोक सेवा केंद्र चुरहट के स्तर से केंद्र का संचालन मानक के अनुरूप न किए जाने तथा आवेदकों से अतिरिक्त शुल्क वसूलने का दोषी पाए जाने पर तीन आवेदनों पर 250 रुपए के हिसाब से 750 रुपये का अर्थदंड लगाया गया है। साथ ही चेतावनी दी गई है कि भविष्य में ऐसी पुनरावृत्ति होने पर अनुबंध निरस्त कर दिया जाएगा।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned