scriptBMW का चालान काटना पड़ा महंगा, सूबेदार ‘चुलबुल पांडे’ को मिली ये सजा.. | Subedar Bhagwat Prasad Pandey Suspended for Chalan on BMW car | Patrika News

BMW का चालान काटना पड़ा महंगा, सूबेदार ‘चुलबुल पांडे’ को मिली ये सजा..

locationसीधीPublished: Jun 28, 2020 05:44:07 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

मध्यप्रदेश पुलिस (mp police) के एक सूबेदार (subedar) को BMW का चालान (chalan) काटना महंगा पड़ गया..ड्राइव (drive) करते हुए मोबाइल (mobile) पर बात करने के कारण सूबेदार ने रसूखदार का चालान काटा था और अब सूबेदार को लाइन अटैच (line attach)कर दिया गया है।

chalan_kata.jpg

,,

सीधी. सोशल मीडिया (social media) पर ‘चुलबुल पांडे’ (chulbul pandey) के नाम से मशहूर मध्यप्रदेश पुलिस (mp police) के सूबेदार भागवत पांडे (subedar Bhagwat Pandey) को एक BMW कार का चालान काटना (chalan) महंगा पड़ गया। नियमों का पालन कराने और चालानी कार्रवाई करने के चलते सूबेदार भागवत पांडे को लाइन अटैच (line attach) कर दिया गया है जिसके बाद उन पर हुई कार्रवाई को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें वो पूरी चालानी कार्रवाई कैद है जिसे लेकर सूबेदार भागवत पांडे पर गाज गिरी है।

 

bmw_1.jpg

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि BMW कार चला रहा शख्स मोबाइल फोन पर बात कर रहा था। आरक्षक ने चैकिंग के दौरान गाड़ी रूकवाई और बड़ी ही सज्जनता से उन्हें चालान कटवाने के लिए कहा। काफी देर तक अपनी सफाई देने के बाद BMW कार मालिक कार से उतरा और फिर सूबेदार भागवत पांडे से भी काफी देर तक कार्रवाई न करने की बात कही । अपने अलग अंदाज के लिए मशहूर सूबेदार भागवत पांडे ने BMW कार मालिक अभय सिंह चौहान को बड़ी ही अच्छी तरह से और सज्जनता से समझाइश दी और पांच हजार रुपए का चालान काट दिया। इस दौरान कई बार BMW कार मालिक अभय सिंह किसी से फोन पर सूबेदार पांडे की बात कराने की भी बात कही लेकिन सूबेदार पांडे ने इंकार कर दिया और नियम तोड़ने के कारण 5 हजार रुपए का चालान भी काटा और चालान लेने के बाद BMW कार मालिक को वहां से रवाना कर दिया।

 

kletter.jpg

वीडियो वायरल होने के बाद लाइन अटैच
जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें कहीं पर भी सूबेदार भागवत पांडे की गलती नजर नहीं आ रही है। नियम तोड़ने पर उन्होंने BMW कार मालिक पर चालानी कार्रवाई की है लेकिन इसके बावजूद बाद में एसपी ने उन्हें लाइन अटैच कर दिया। जिस दिन एसपी रिलीव हो रहे थे जाने से पहले सूबेदार पांडे को लाइन अटैच कर गए।

सूबेदार पांडे पर हुई कार्रवाई से उठ रहे सवाल
सूबेदार पांडे को लाइन अटैच करने की इस कार्रवाई से कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। सबसे बड़ा सवाल तो ये है कि क्या किसी रसूखदार पर कार्रवाई करने के कारण उन्हें लाइन अटैच किया गया है और अगर ऐसा है तो फिर क्या इसका विभाग के दूसरे छोटे कर्मचारियों पर गलत असर नहीं पड़ेगा और आगे से वो किसी बड़े रसूखदार पर कार्रवाई करने से नहीं कतराएंगे। जिस काम के लिए भागवंत पांडे को शाबाशी मिलनी चाहिए थी उसी के लिए उन पर कार्रवाई करना कहां तक सही है। इस तरह के तमाम सवाल हैं लेकिन जवाब एक भी नहीं।

देखें वीडियो-

 

 

https://youtu.be/uUHrC0SK0WU

लॉकडाउन के दौरान फेमस हुए सूबेदार पांडे
इससे पहले कोरोना के कारण देशभर में लगे लॉकडाउन के दौरान सोशल मीडिया पर सूबेदार भागवत पांडे ने खासी सुर्खियां बटोरी थीं। तब सूबेदार भागवत पांडे के अलग अलग अंदाज के वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर हुए थे। इन वीडियोज में सूबेदार पांडे नियम तोड़ने वालों को समझाइश और सजा देते तो नजर आए ही थे साथ ही जरुरतमंदों तक मदद पहुंचाने का काम भी उन्होंने किया था जिसे लेकर उनकी काफी तारीफ भी हुई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो