scriptलोकसभा टिकट को लेकर सीधी-सिंगरौली में मचा घमासान: रीति पाठक पर पार्टी ने फिर खेला दांव, विरोध में भाजपा जिलाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा | Talks about Lok Sabha ticket in sidhi-Singrauli | Patrika News

लोकसभा टिकट को लेकर सीधी-सिंगरौली में मचा घमासान: रीति पाठक पर पार्टी ने फिर खेला दांव, विरोध में भाजपा जिलाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

locationसीधीPublished: Mar 24, 2019 06:12:58 pm

Submitted by:

Anil singh kushwah

यूपी व छत्तीसगढ़ सीमा से लगी मप्र की सीधी संसदीय सीट में भाजपा ने अपना प्रत्याशी किया रिपीट

When the election comes, MP Riti Pathak remembers 'development'

When the election comes, MP Riti Pathak remembers ‘development’

सीधी. भाजपा ने तमाम अटकलों के बीच सीधी संसदीय सीट से एक बार फिर रीती पाठक पर भरोसा जताया है। उनकी दावेदारी पहले ही काफी मजबूत मानी जा रही थी, लेकिन पार्टी के अंदरखाने से उठ रहे विरोध के स्वर आलाकमान को संशय में डाल रहे थे। हालांकि, शनिवार की देर शाम पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने सभी प्रकार की अटकलों पर विराम लगाते हुए उन्हें दोबारा प्रत्याशी घोषित कर दिया। सांसद का टिकट सिंगरौली से नहीं दिए जाने से खफा भाजपा प्रत्याशी रीति पाठक के विरोध में उतरे सीधी विद्यायक केदारनाथ शुक्ल। वहीं भाजपा जिलाध्यक्ष कांतदेव सिंह ने पार्टी को भेजा अपना इस्तीफा।
इन्होंने भी मांगी थी टिकट
उल्लेखनीय है कि इस बार भाजपा विधायक सहित संगठन के कुछ पदाधिकारी रीति पाठक को प्रत्याशी बनाए जाने के समर्थन में नहीं थे। यही वजह थी कि सीधी से पूर्व सांसद गोविंद मिश्रा, सीधी विधायक केदारनाथ शुक्ल, भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. राजेश मिश्रा, पूर्व जिलाध्यक्ष लालचंद गुप्ता, सिहावल के पूर्व विधायक विश्वामित्र पाठक व सिंगरौली जिले से पार्टी अध्यक्ष कान्तिदेव सिंह व पूर्व जिलाध्यक्ष गिरीश द्विवेदी ने दावेदारी जताई थी।
ये हैं चुनौतियां
भाजपा द्वारा प्रत्याशी बनाए जाने के बाद रीति पाठक को सबसे बड़ी चुनौती अपनों से ही मिलने वाली है। पार्टी में ही कुछ लोग तो पहले ही खुले तौर पर उनकी खिलाफत कर चुके हैं। इसके अलावा प्रदेश में इस बार कांग्रेस सरकार है। हो एक-एक सीट जीतने के लिए विशेष रणनीति पर काम कर रही है। सीधी से पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह को चुनाव लडऩे की संभावना है। और यदि ऐसा हुआ तो भाजपा को इस बार कुछ ज्यादा ही मेहनत करनी पड़ सकती है। क्योंकि, पंचायत मंत्री व सिहावल विधायक कमलेश्वर पटेल को भी इस सीट की जिम्मेदारी कांग्रेस आलाकमान ने सौंपी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो