बस हादसे के बाद अब हाथियों का आतंक, इस परिवार पर टूटा कहर, कुचलने से तीन की मौत

-तीनों एक ही परिवार के सदस्य
सीधी जिले के पोड़ी खैरी गांव का मामला

By: Ajay Chaturvedi

Published: 23 Feb 2021, 02:46 PM IST

सीधी. सीधी जिले पर मानों आपदा का कहर टूट पड़ा हो। अभी पिछले मंगलवार को एक बस नहर में गिर गई जिसमें सवार 54 लोगो की मौत हो गई। उसका गम अभी चल ही रहा था कि अब हाथियों के आतंक से दहल उठा जिले का पोड़ी खैरी गांव। बताया जा रहा है कि हाथियों ने तीन लोगों को कुचल कर मार डाला। बता दें कि संजय टाइगर रिजर्व में पिछले 4 वर्षों से हाथियों का झुंड़ छत्तीसगढ़ से होकर आ रहा है। अबकी बार ये हाथी गांव को निशाना बना रहे हैं।

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि सोमवार देर रात करीब 10:30 बजे कुछ हाथियों का झुंड़ खैरी गांव पहुंचा जहां राम पाल पुत्र राम बहोर (9 वर्ष) और रामप्रसाद पुत्र राम भंवर (11 वर्ष) अपने छोटे बाबा गोरेलाल पुत्र सिया शरण (50 वर्ष) के साथ घर में थे। जैसे ही हाथियों का झुंड़ उनके घर के पास पहुंचा तो वो घर से निकलकर भागने लगे। ऐसे में सबसे पहले हाथियों ने गोरेलाल को सूंड से उठा लिया और पटक कर पैर रख दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद रामपाल और रामप्रसाद को भी पैरों से दबा दिया।

घटना के बाद गांव में कोहराम मचा हुआ है। बताया जा रहा है कि भारी संख्या में वन विभाग और पुलिस विभाग के कर्मचारी और अधिकारी मौके पर मौजूद है। घटना की जानकारी मिलते ही संजय टाइगर रिजर्व की टीम मौके पर पहुंच गई। बताया जा रहा है कि पिछले 2 दिनों से हाथियों का झुंड़ टाइगर रिजर्व के क्षेत्र में घूम रहा है। इनकी संख्या करीब 6-7 है। जानकारी के मुताबिक इन हाथियों ने अपना निशाना वन विभाग की गाड़ियों को भी बनाया है।

घटना के बाद ग्रामीणों ने हादसा वाले स्थल से 500 मीटर दूर सड़क पर जाम लगा दिया। वो हादसे में मारे गए लोगों के परिवार के लिए उचित मुआवजे की मांग कर रहे हैं। रो़ड ब्लॉक की सूचना मिलते ही वन विभाग और संजय टाइगर रिजर्व के अधिकारी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाने की कोशिश में जुटे हैं। पुलिस भी वहां मौजूद है।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned