scriptजीभ काटकर देवी को चढ़ा दी; जानिए अब किस हाल में है माता पर अटूट श्रद्धा रखनेवाली युवती | The girl cut her tongue and offered it to the goddess | Patrika News

जीभ काटकर देवी को चढ़ा दी; जानिए अब किस हाल में है माता पर अटूट श्रद्धा रखनेवाली युवती

locationसीधीPublished: Jun 24, 2022 03:42:03 pm

Submitted by:

deepak deewan

मध्यप्रदेश के सीधी जिले की घटना

maa_durga.png

मध्यप्रदेश के सीधी जिले की घटना

सीधी. मध्यप्रदेश में एक श्रद्धालु ने चौंका देनेवाला काम किया. मां की एक भक्त ने अपनी जीभ ही काटकर देवी माता को चढ़ा दी। बताया जा रहा है कि यह युवती रोज माता के मंदिर आती थी। वह रोज की तरह देवी मां के मंदिर में आई थी। पूजा-अर्चना करने के दौरान उसने अपनी जीभ काटी और खिड़की के बाहर से माता के चरणों में अर्पित कर दी। युवती द्वारा मां को जीभ काटकर अर्पित कर देने की बात बिजली की तरह पूरे गांव में फैल गई। प्रशासन को भी इस बात की सूचना मिल गई तो तुरंत युवती के इलाज के लिए चिकित्सक को गांव तक भेजा गया. युवती की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

सीधी जिले की ग्राम पंचायत बड़ागांव में यह घटना घटी. यहां के देवी मंदिर में युवती राजकुमारी ने जीभ काटकर मां को अर्पित की। 21 साल की राजकुमारी ने जीभ काटी और माता के चरणों में रख दी। इसके बाद युवती की हालत खराब हो गई, उसे इलाज के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया और वहां भर्ती कराया गया है। अभी तक इस बात का पता नहीं चल सका है कि युवती ने ऐसा क्यों किया? बताया जा रहा है कि यह युवती हर रोज देवी मंदिर में पूजा अर्चना करने आती है। ग्रामीणों का कहना है कि देवी माता में उसकी आस्था अटूट है। उसने देवी को खुश करने के लिए ही यह कदम उठाया होगा।

ग्रामीणों के अनुसार गांव बघौड़ी में रहने वाली राजकुमारी पिता लालमणि पटेल बड़ा गांव के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर के बाजू के देवी मंदिर में आई थी। उसने अपनी मां के साथ यहां पूजा की. इसी दौरान उसने अपनी जीभ काटी और खिड़की के बाहर से देवी मां के चरणों पर फेंक दी। इसपर उसकी मां भी हैरान रह गई. मां ने तुरंत आसपास के लोगों को इसकी सूचना दी तो लोगों ने पुलिस को बताया। यह खबर जल्द ही पूरे गांव में भी फैल गई। मंदिर में युवती को देखने के लिए गांव वालों का हुजूम सा लग गया। पुलिस दल और डॉक्टर भी मंदिर में पहुंचे। इसके बाद घायल युवती को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो