scriptमहाकुंभ के बहाने वैश्य समाज ने दिखाई ताकत, राजस्व मंत्री ने दिया एकता का मंत्र | Vaishya Samaj Maha Kumbh in sidhi | Patrika News

महाकुंभ के बहाने वैश्य समाज ने दिखाई ताकत, राजस्व मंत्री ने दिया एकता का मंत्र

locationसीधीPublished: Oct 07, 2018 06:56:52 pm

Submitted by:

suresh mishra

छत्रसाल स्टेडियम में विंध्यभर से जुटे लोग, रैली निकालकर किया स्वागत

Vaishya Samaj Maha Kumbh in sidhi

Vaishya Samaj Maha Kumbh in sidhi

सीधी। महाकुंभ के बहाने वैश्य समाज ने शनिवार को छत्रसाल स्टेडियम में ताकत दिखाई। इसमें विंध्य के कोने-कोने से वैश्य समाज के लोग शामिल हुए। कैबिनेट मंत्री व प्रदेश अध्यक्ष उमाशंकर गुप्ता ने कहा, समाज को एक साथ होकर अब ताकत दिखाने की जरूरत है। हमने सभी पार्टिंयों का साथ दिया है लेकिन अब अपने हक के लिए आपसी द्वेषभाव छोड़कर सबको एकसाथ होकर संघर्ष करना होगा। समाज एकजुट हो जाए तो किसी के पास हाथ फैलाने को मजबूर नहीं होंगे। महाकुंभ को लेकर प्रदेश महामंत्री लालचंद्र गुप्ता की सराहना की। कहा, इससे प्रदेशभर में एकता का संदेश जाएगा।
सबको साथ होने की जरूरत

मंत्री गुप्ता ने कहा, राजनीतिक प्रतिस्पर्धा होनी चाहिए, लेकिन जब बात अधिकार की हो तो सबको साथ होने की जरूरत है। यह प्रजातंत्र है पौराणिक ग्रंथों में भी लिखा है, कलयुग में वही ताकतवर होगा, जिसका संगठन मजबूत हो। आज सबको संकल्प लेने की जरूरत है कि हम एकता के साथ अपने गांव, घरों में जाकर समाज को मजबूती प्रदान करें।
एकजुट होकर ताकत के साथ लड़ें

इस अवसर पर व्यापार संवर्धन बोर्ड के अध्यक्ष एवं कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे मदन मोहन गुप्ता ने कहा कि हमारे समाज को खरबूजे की तरह एकता दिखाने की जरूरत है। काम एवं व्यवसाय की अलग बात है, लेकिन जब बात वैश्य समाज की आए तो स्वाभिमान की लड़ाई में एकजुट होकर ताकत के साथ लड़ें। उन्होने कहा कि वैश्य समाज ऐसी ताकतवर है कि शेषनाग जैसे पृथ्वी का बोझ रखने वाले जब हिलते हैं तो हाहाकार मच जाता है।
वैश्य बंधु पर लक्ष्मी का वरदान

प्रदेश के उपाध्यक्ष मोतीलाल गोयल ने कहा कि हमे संगठित होकर लोकतंत्र की लड़ाई ताकत के साथ लडऩे की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जब हम एकजुट होंगे तभी हमारा संगठन मजबूत होगा। वैश्य बंधु पर लक्ष्मी का वरदान है वह कभी गरीब नहीं हो सकता, ऐसी स्थिति में डर एवं भय को त्यागकर समाज की लड़ाई लड़े। वैश्य समाज को जिस पार्टी ने भी टिकट दे तन, मन, धन से उसकी मदद करें।
कार्यक्रम में ये रहे मौजूद
महाकुंभ में विंध्य क्षेत्र के प्रमुख वैश्य नेताओं में पूर्व विधानसभा प्रत्याशी रीवा मनीष गुप्ता, प्रदेश उपाध्यक्ष वैश्य समाज नीरज चौरसिया, संभागीय अध्यक्ष व समाज मनोज गुप्ता, प्रदेश युवा कार्यकारी अध्यक्ष राजेश गुप्ता शहडोल, रमेशचंद्र अग्रहरी प्रदेश अध्यक्ष अग्रहरि समाज, हरिओम गुप्ता जिलाध्यक्ष सतना, रतन लाल गुप्ता जिला अध्यक्ष रीवा, राजाराम केसरी जिला अध्यक्ष सिंगरौली, सुरेश गुप्ता बबलू जिला अध्यक्ष सीधी, अनिल गुप्ता अध्यक्ष केसरवानी समाज ब्यौहारी, नीरज गुप्ता ब्यौहारी, रीता सोनी जिला अध्यक्ष महिला इकाई सीधी, अमित सोनी जिला अध्यक्ष युवा इकाई सीधी,भरत गुप्ता मऊगंज सहित हजारों की संख्या में वैश्य समाज के लोग उपस्थित रहे।
कमरे से बाहर आने की जरूरत: लालचंद्र
प्रदेश महामंत्री लालचंद्र गुप्ता ने कहा, वैश्य समाज को अब बंद कमरे से बाहर आने की जरूरत है। कहा, संगठन में दिखना चाहिए कि जिस तरह हम दुकान लगाते हैं व बाहर समान रखते हैं तब व्यवसाय अच्छा चलता है उसी तरह कमरे से बाहर आ कर संगठन को मजबूत करें। उन्होंने कहा, एकजुटता जरूरी है। संगठित होकर लड़ाई लड़ें सफल होंगे। सीधी में जितनी भी रैलियां हुई हैं, किसी में इतनी वैश्य समाज की इतनी बड़ी रैली आयोजित हुई।
स्वागत में बरसाए फूल
मड़रिया बायपास से शहर में वाहन रैली निकाली गई। इसका लोगों ने जगह-जगह फूल बरसाकर स्वागत किया। युवा नेता सतीश गुप्ता व अमित सोनी के नेतृत्व में बाइक पर सवार युवाओं ने वायपास से मड़रिया, अमहा, ऊंची हवेली, पटेलपुल, बस स्टैंड व गांधी चौक से होते हुए स्टेडियम पहुंचे। यहां गगनभेदी नारे लगाए गए। अंत में अतिथियों का भोजन कराया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो