scriptपार्किंग मे खड़े वाहनो मे लगा दिया गया व्हील लाक पैड़ | Wheel lock pad installed in vehicles parked in parking lot | Patrika News

पार्किंग मे खड़े वाहनो मे लगा दिया गया व्हील लाक पैड़

locationसीधीPublished: Dec 14, 2019 02:04:35 pm

Submitted by:

op pathak

पार्किंग मे खड़े वाहनो मे लगा दिया गया व्हील लाक पैड़, यातायात पुलिस की कार्रवाई का वाहन मालिको ने जताया विरोध, विरोध के बाद वाहनों से निकाला गया लाक पैड़

lock

यातायात पुलिस की कार्रवाई का वाहन मालिको ने जताया विरोध

सीधी। शहर के सम्राट चौक के पास वाहनों को पार्क करने के लिए तत्कालीन कलेक्टर अभिषेक सिंह के द्वारा पार्किंग स्थल बनवाया गया था, जहां बुकिंग के लिए जाने वाले वाहनो को चालको के द्वारा पार्क किया जाता है, किंतु टैक्सी मालिको मे उस समय हडकंप मच गया, जब यातायात प्रभारी के द्वारा पार्किंग स्थल मे खड़े सभी वाहनो मे व्हील लाक पैड़ लगा दिया गया। सभी मोटर मालिको के द्वारा इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए यातायात प्रभारी से मिले, जिसके बाद प्रभारी के द्वारा वाहनो से व्हील लाक पैड़ निकालवाया गया।
बिना टैक्सी परमिट के दौडऩे वाली निजी गाडिय़ों के विरुद्ध मिल रही शिकायतों पर कार्रवाई करते हुए यातायात पुलिस ने सम्राट चौक स्थित टैक्सी स्टैंड के पार्किंग में खड़ी निजी गाडिय़ों पर व्हील लॉक पैड लगा कर कागजात चेक किए। कार्रवाई के दौरान टैक्सी स्टैंड को चारों तरफ से घेर कर किसी भी वाहन के बाहर जाने पर रोक लगा दी गई जिस से वाहन मालिकों के बीच हड़कंप की स्थिति बन गई।
टैक्सी स्टैंड बना बिना टैक्सी परमिट की गाडिय़ों का ठिकाना-
टैक्सी परमिट लेने वाले वाहन चालकों के द्वारा लगातार शिकायत की जा रही थी कि निजी परमिट वाहनों के द्वारा टैक्सी स्टैंड मे आने से उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है इस पर यातायात पुलिस ने कार्रवाई करते हुए निजी गाडिय़ों को टैक्सी स्टैंड से बाहर पार्क करनें हेतु समझाइस दी गयी। कार्रवाही के दौरान निजी परमिट वाहन चालकों द्वारा तर्क दिया गया कि स्टैंड पर यह नहीं लिखा कि यहां केवल टैक्सी ही खड़ी होंगी। यातायात पुलिस ने उन्हें समझाइश देते हुए बताया कि यदि आपके द्वारा टैक्सी स्टैंड पर वाहन खड़े किए गए तो विधिक कार्रवाई की जाएगी।
साहब तक कहां करे वाहनों को पार्क-
यह और बात है कि नगर पालिका के द्वारा पार्किंग स्थल मे वाहनो के पार्क के लिए किसी तरह का बोर्ड नहीं लगाया गया है, जिसके कारण महीनो से टैक्सी परमिट वाले वाहन यहीं अपने वाहनो को पार्क कर रहे हैं, मौखिक तौर पर भी नगर पालिका के द्वारा इस स्थान पर वाहनों की पार्किंग करने के निर्देश भी दिए गए है, क्योंकि इस स्थान पर वर्षों से बुकिंग के लिए जाने वाले वाहन पार्क करते थे। इस कार्रवाई से तंग आकर वाहन मालिको के द्वारा यातायात प्रभारी से पूंछा गया कि यहां नहीं तो हम लोग अपने वाहन को कहां पार्क करें आप ही स्थान का चिन्हांकन कर दीजिए। जिस पर यातायात प्रभारी के द्वारा नगर पालिका से मिलकर बोर्ड लगवाने का आश्वासन दिया गया।
तीन वाहनों का काटा गया चालान-
वाहन मालिको के विरोध के बाद वाहनो से व्हील लाक पैड़ तो निकाल दिया गया किंतु इस दौरान वाहनो के कागजात की चेकिंग की गई। तीन वाहनो के नियमानुसार कागजात सही न पाए जाने पर ५००-५०० रूपए का जुर्माना किया गया है।
शिकायत पर की गई कार्रवाई
प्राइवेट परमिट वाले वाहनों द्वारा टैक्सी स्टैंड पर कब्जा जमाने संबंधित शिकायत प्राप्त हुई थी। वस्तुस्थिति देखकर कार्रवाई की गई है। नगर पालिका से संपर्क कर शीघ्र समस्या का निराकरण किया जाएगा।
सूबेदार भागवत प्रसाद पांडेय
यातायात प्रभारी, सीधी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो