scriptएकतरफा प्यार में हुआ ऐसा अंधा कि शादी से इंकार करने पर कर दी हत्या | young woman refused to marry relatives youth murdered her | Patrika News

एकतरफा प्यार में हुआ ऐसा अंधा कि शादी से इंकार करने पर कर दी हत्या

locationसीधीPublished: Sep 19, 2020 05:39:55 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-कुल्हाड़ी से मार कर की हत्या

पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत

पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत

सीधी. जिला पुलिस ने जमोड़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत पनवार चौहान टोला में पिछले दिनों युवती की उसके घर में संदिग्ध हाल में हुई हत्या का खुलासा कर दिया है। पुलिस के अनुसार हत्या करने वाला और कोई नहीं बल्कि युवती का नजदीकी रिश्तेदार है। बताया जा रहा है कि दोनों के बीच प्रेम हो गया था और युवक ने युवती के समक्ष शादी का प्रस्ताव रखा। युवती के इंकार करने पर उसने उसकी हत्या की योजना बनाई और घर पहुंच कर योजना को मूर्त रूप दे मौके से भाग निकला। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त साइकिल, कुल्हाड़ी और कपड़े पुलिस ने बरामद कर लिए हैं।
पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत ने बताया कि 14 सितंबर की सुबह पनवार चौहान टोला में रीना शुक्ला 20 वर्ष युवती की अज्ञात आरोपित हत्या कर भाग गया था। परिजनों की सूचना पर जमोड़ी थाना में अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उपनिरीक्षक शेषमणि मिश्रा के नेतृत्व मे टीम भेजकर जांच पड़ताल शुरू कराई गई। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अधीक्षक अंजूलता पटले खुद घटना स्थल पर गईं। जांच मे पाया गया था कि मृतक युवती रीना और कठार थाना रामपुर नैकिन निवासी शुभम उर्फ ऋषभ तिवारी (19 वर्ष) के बीच लगातार मोबाइल फोन के जरिए बात होती रही है। शुभम. रीना की भाभी का भतीजा है।
ये भी पढें- संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की हत्या

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि रीना शुक्ला पुत्री विश्वनाथ शुक्ला (20 वर्ष) की हत्या उसके रिश्ते की भाभी के भतीजे शुभम उर्फ ऋषभ बॆ तिवारी ने एक तरफा प्यार में की। उन्होंने बताया कि शुभम की बुआ का विवाह पनवार में हुआ था, जिसके कारण उसका आना-जाना विश्वनाथ शुक्ला के घर बना हुआ था। इसी दौरान आरोपी का बुआ की ननद रीना से मेलजोल बढ़ गया। दोनों ने एक दूसरे को मोबाइल नंबर का आदान प्रदान किया। दोनों के बीच लगातार बातचीत होती रही है। आरोपी, रीना से उम्र में एक साल छोटा था। रिश्ते के हिसाब से विवाह नहीं हो सकता था, बावजूद इसके उसने टेलीफोनिक वार्ता के दौरान शादी का प्रस्ताव रखा जिसे रीना ने इंकार कर दिया।
रीना के शादी से इंकार करने पर आरोपी शुभम घटना के दिन तड़के तीन बजे अपने गृह ग्राम कठार से साइकिल से पनवार पहुंचा, जहां पिछले दरवाजे के सहारे वह घर के भीतर घुस कर छिप गया। इसकी जानकारी किसी को नहीं लगी। सभी अपने-अपने काम में जुट गए और इसी दौरान रीना बर्तन लेकर आंगन में पहुंची। वह बर्तन मांज रही थी कि आरोपी ने पीछे से कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। फिर वह मौके से भाग निकला।
पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत ने इस अंधी हत्या का खुलासा करने वाली टीम को पांच हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है। इस टीम में उपनिरीक्षक शेषमणि मिश्रा, उपनिरीक्षक वंदना द्विवेदी, उपनिरीक्षक तरूण बेड़िया, आरक्षक अभिषेक सिंह, सत्येन्द्र सिंह राहुल, रामचरित पांडेय,बालेंद्र सिंह थाना कोतवाली के तिलकराज सिंह, सुनील बागरी, सायबर सेल से प्रदीप मिश्रा, आनंद कुशवाहा का सहयोग रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो